Shiv Sena welcomes Rahul Gandhi's conviction

शिवसेना ने राहुल गांधी को सजा सुनाये जाने का स्वागत किया, बोले- देश की छवि खराब करने के लिए भी दर्ज हो मामला

Shiv Sena welcomes Rahul Gandhi's conviction: गुजरात के सूरत जिले की एक अदालत ने ‘मोदी’ उपनाम को लेकर की गई टिप्पणी के संबंध में 2019 में दायर आपराधिक मानहानि के मुकदमे में दो साल कैद की सजा सुनायी।

Edited By :   Modified Date:  March 23, 2023 / 05:01 PM IST, Published Date : March 23, 2023/4:06 pm IST

Shiv Sena welcomes Rahul Gandhi’s conviction: मुंबई, 23 मार्च । महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे-नीत शिवसेना ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के उपनाम पर टिप्पणी को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी को सजा सुनाये जाने का बृहस्पतिवार को स्वागत किया और कहा कि वीर दामोदर सावरकर जैसी राष्ट्रीय हस्तियों का ‘अपमान’ करने और विदेश में देश की ‘छवि खराब’ करने के लिए भी उनके खिलाफ मामला दर्ज होना चाहिए।

शिवसेना की प्रवक्ता शीतल म्हात्रे ने कहा कि गांधी व्यक्तिगत टिप्पणियां करने के आदि हैं।

म्हात्रे ने कहा, ‘‘वीर सावरकर जैसी राष्ट्रीय हस्तियों का अपमान करने और विदेश में देश की छवि खराब करने को लेकर उनके खिलाफ मामला दर्ज किया जाना चाहिए।’’ उनका यह संदर्भ कैम्ब्रिज विश्वविद्यालय में राहुल गांधी के वकतव्य के बाद हुए विवाद से संबंधित है।

read more:  किरण मजूमदार शॉ इन्फोसिस के निदेशक मंडल से सेवानिवृत्त, सुंदरम चुने गए

Shiv Sena welcomes Rahul Gandhi’s conviction: गुजरात के सूरत जिले की एक अदालत ने ‘मोदी’ उपनाम को लेकर की गई टिप्पणी के संबंध में 2019 में दायर आपराधिक मानहानि के मुकदमे में दो साल कैद की सजा सुनायी।

कांग्रेस नेता के वकील ने बताया कि अदालत ने राहुल गांधी को तत्काल जमानत दे दी और उनकी सजा 30 दिनों के लिए निलंबित कर दी ताकि वह ऊपरी अदालत में अपील कर सकें।

read more: तोशिबा को गोवा, आंध्र प्रदेश में मिला गैस इंसुलेटेड स्विचगियर का ऑर्डर

गौरतलब है कि 2019 लोकसभा चुनाव के दौरान कर्नाटक के कोलार में आयोजित एक रैली में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कथित रूप से कहा था कि ‘‘सभी चोरों का उपनाम मोदी कैसे है?’’ इसपर भाजपा विधायक पूर्णेश मोदी ने मानहानि का मुकदमा दायर किया था।