जिनका वर्तमान या भविष्य नहीं है उन्हें इतिहास पर नहीं बोलना चाहिए, कांग्रेस नेता का सांसद पर तंज |

जिनका वर्तमान या भविष्य नहीं है उन्हें इतिहास पर नहीं बोलना चाहिए, कांग्रेस नेता का सांसद पर तंज

जिनका वर्तमान या भविष्य नहीं है उन्हें इतिहास पर नहीं बोलना चाहिए: कांग्रेस नेता का सांसद तंज Those who don't have present or future should not speak on history: Congress leader's MP jibe

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:54 PM IST, Published Date : November 17, 2022/3:23 pm IST

अकोला, 17 नवंबर । एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले शिवसेना गुट से संबद्ध लोकसभा सदस्य राहुल शेवाले द्वारा महाराष्ट्र में ‘भारत जोड़ो’ यात्रा को रोकने की मांग किए जाने के एक दिन बाद कांग्रेस नेता यशोमति ठाकुर ने बृहस्पतिवार को उन पर निशाना साधते हुए कहा कि जिनका कोई वर्तमान या भविष्य नहीं है उन्हें इतिहास पर नहीं बोलना चाहिए।

महाराष्ट्र की पूर्व मंत्री ठाकुर हिंदुत्व विचारक वी डी सावरकर के खिलाफ कांग्रेस नेता राहुल गांधी की टिप्पणी को लेकर यात्रा रोकने की शेवाले की मांग पर प्रतिक्रिया व्यक्त कर रही थीं।

read more: अन्वेशा गौड़ा ऑस्ट्रेलियाई ओपन से बाहर, भारतीय चुनौती समाप्त

राहुल गांधी ने ‘भारत जोड़ो’ यात्रा के तहत मंगलवार को वाशिम जिले में आयोजित एक रैली को संबोधित करते हुए कहा था कि सावरकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के प्रतीक हैं।

कांग्रेस सांसद ने कहा था, ‘‘वह दो-तीन साल तक अंडमान में जेल में रहे। उन्होंने दया याचिकाएं लिखनी शुरू कीं।’’

शेवाले ने सावरकर के खिलाफ टिप्पणी को लेकर बुधवार को यहां सावरकर मेमोरियल में हिंदुत्व विषय पर आयोजित एक संगोष्ठी में गांधी की आलोचना की और कहा कि दिवंगत स्वतंत्रता सेनानी का अपमान किए जाने की वजह से राज्य में ‘भारत जोड़ो’ यात्रा को रोका जाना चाहिए। गांधी के नेतृत्व में हो रही कांग्रेस की पैदल यात्रा वर्तमान में राज्य से होकर गुजर रही है।

read more: तुम्हारे पास तो कई गर्लफ्रेंड हैं…मेरी वाली छोड़ दो, नहीं माना तो दोस्त ने काटकर मुंह में ठूंस दिया प्राइवेट पार्ट

ठाकुर ने शेवाले का नाम लिए बिना एक ट्वीट में कहा, ”जिनका कोई वर्तमान या भविष्य नहीं है, उन्हें इतिहास पर नहीं बोलना चाहिए। राहुल गांधी नफरत की फैक्टरी और इतिहास को तोड़-मरोड़कर पेश करने के खिलाफ बोल रहे हैं। उनकी इस टिप्पणी से आहत संघ परिवार अपने द्वारा रखे गए लोगों को बोलने के लिए कह रहा है।”

शेवाले और 11 अन्य शिवसेना सांसद पार्टी के एकनाथ शिंदे खेमे में शामिल हो गए थे, जिसे अब ‘बालासाहेबंची शिवसेना’ नाम दिया गया है। इस साल जुलाई में, शिंदे और 39 अन्य शिवसेना विधायकों के विद्रोह के कुछ दिन बाद उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महा विकास आघाड़ी (एमवीए) सरकार गिर गई थी।

read more: गोयल ने कहा, मनोरंजन उद्योग सामग्री का स्व-नियमन करे

 
Flowers