तृणमूल सांसद शरद पवार से मिले; राकांपा ने शेयर बाजार में ‘गड़बड़ी’ की जांच की मांग का समर्थन किया |

तृणमूल सांसद शरद पवार से मिले; राकांपा ने शेयर बाजार में ‘गड़बड़ी’ की जांच की मांग का समर्थन किया

तृणमूल सांसद शरद पवार से मिले; राकांपा ने शेयर बाजार में ‘गड़बड़ी’ की जांच की मांग का समर्थन किया

:   Modified Date:  June 18, 2024 / 01:34 PM IST, Published Date : June 18, 2024/1:34 pm IST

मुंबई, 18 जून (भाषा) तृणमूल कांग्रेस के सांसदों के एक प्रतिनिधिमंडल ने मंगलवार को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरदचंद्र पवार) के अध्यक्ष शरद पवार से मुलाकात की जिन्होंने लोकसभा चुनाव के एग्जिट पोल के बाद शेयर बाजार में कथित ‘‘गड़बड़ी’’ की जांच की उनकी मांग का समर्थन किया।

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने आरोप लगाया था कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह इस घोटाले में ‘‘सीधे तौर’’ पर संलिप्त हैं। राहुल गांधी ने इसे ‘‘शेयर बाजार का सबसे बड़ा घोटाला’’ करार दिया जिसमें इस माह की शुरुआत में लोकसभा चुनाव परिणाम के बाद बाजार में आई गिरावट के कारण निवेशकों के 30 लाख करोड़ रुपये डूब गये।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने उनके आरोपों को ‘‘निराधार’’ बताकर खारिज कर दिया।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री एवं तृणमूल प्रमुख ममता बनर्जी ने जांच की मांग की कि आखिर कैसे ‘‘फर्जी एग्जिट पोल का इस्तेमाल कर शेयर बाजार में गड़बड़ी की गई’’।

सोशल मीडिया मंच ‘फेसबुक’ पर मंगलवार को अपनी पोस्ट में शरद पवार ने कहा, ‘‘तृणमूल कांग्रेस के सांसद कल्याण बनर्जी, सागरिका घोष और साकेत गोखले भारतीय प्रतिभूति और विनियम बोर्ड के अधिकारियों से मिलकर, एग्जिट पोल के दौरान शेयर बाजार में हुई गड़बड़ी की जांच करने की मांग को लेकर मुंबई में हैं। राकांपा (शप) इस मामले में उनका समर्थन कर रही है।’’

पवार ने बताया कि तृणमूल सांसदों ने मुंबई स्थित उनके आवास पर सुबह शिष्टाचार भेंट की।

इस दौरान शिवसेना (यूबीटी) सांसद अरविंद सावंत, शरद पवार की बेटी एवं राकांपा (शप) सांसद सुप्रिया सुले और पूर्व विधान पार्षद विद्या चव्हाण भी मौजूद थीं।

भाषा खारी मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)