उद्धव ठाकरे ने भाजपा को चुनावी बॉण्ड के जरिये प्राप्त धन के विवरण का खुलासा करने की चुनौती दी |

उद्धव ठाकरे ने भाजपा को चुनावी बॉण्ड के जरिये प्राप्त धन के विवरण का खुलासा करने की चुनौती दी

उद्धव ठाकरे ने भाजपा को चुनावी बॉण्ड के जरिये प्राप्त धन के विवरण का खुलासा करने की चुनौती दी

:   Modified Date:  March 19, 2024 / 07:27 PM IST, Published Date : March 19, 2024/7:27 pm IST

यवतमाल, 19 मार्च (भाषा) शिवसेना-उद्धव बालासाहेब ठाकरे (शिवसेना-यूबीटी) के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने चुनावी बॉण्ड योजना को लेकर मंगलवार को सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधा और इस योजना के जरिये पार्टी को प्राप्त हुए धन के विवरण का खुलासा करने की चुनौती दी।

ठाकरे, महाराष्ट्र के यवतमाल जिले के उमरखेड में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा, ”भाजपा को चुनावी बॉण्ड योजना के अंतर्गत प्राप्त हुए धन की घोषणा करनी चाहिए। मेरी पार्टी शिवसेना (यूबीटी) धन के विवरण की घोषणा करेगी। शिवसेना (यूबीटी) को भी चुनावी बॉण्ड प्राप्त हुए हैं लेकिन ये धन प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के डराने-धमकाने या किसी का समर्थन करने की एवज में प्राप्त नहीं हुए।”

उद्धव ठाकरे नीत शिवसेना और शरद पवार की राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के संदर्भ में महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता देवेंद्र फडणवीस ने रविवार को कहा था कि 2019 विधानसभा चुनाव में उनके प्रचार अभियान के नारे ‘मैं लौटूंगा’ को लेकर उनका मजाक बनाया गया लेकिन उन्होंने जोर देते हुए कहा कि वह दो दलों को तोड़कर सत्ता में लौटे।

ठाकरे ने अपने संबोधन के दौरान इस संदर्भ में कहा, ”देखिये कितनी घटिया सोच है उनकी। दूसरों की संपत्ति लूटकर अपनी संपत्ति के रूप में दिखाने के लिए उन्हें (फडणवीस) जेल की सलाखों के पीछे होना चाहिए।”

ठाकरे ने कहा, ”यह साबित करता है कि एकनाथ शिंदे और अन्य नेताओं ने शिवसेना इसलिए नहीं छोड़ी कि उन्हें लगता था कि उद्धव ठाकरे शिवसेना प्रमुख बालासाहेब ठाकरे की विचारधारा से दूर चले गये हैं। ऐसा नहीं था….वे इसलिए गये क्योंकि फडणवीस ने उन्हें शिवसेना से छीना था।”

भाषा जितेंद्र रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)