क्या एनसीबी अब समीर वानखेड़े पर कार्रवाई करेगा, जेल में बंद महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक ने पूछा

क्या एनसीबी अब समीर वानखेड़े पर कार्रवाई करेगा, जेल में बंद महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक ने पूछा

: , May 27, 2022 / 05:44 PM IST

मुंबई, 27 मई (भाषा) महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक ने शुक्रवार को पूछा कि क्या कथित मादक द्रव्य जब्ती मामले में आर्यन खान को क्लीन चिट देने के बाद स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) आईआरएस अधिकारी समीर वानखेड़े और “उनकी निजी सेना” के खिलाफ अब कार्रवाई करेगा ?

कथित धन शोधन के एक मामले में मलिक जेल में बंद हैं। उनकी टिप्पणी ‘ऑफिस ऑफ नवाब मलिक’ नाम के ट्विटर अकाउंट से सामने आई है। ‘फर्जीवाड़े का खुलासा’ और ‘सच की जीत’ हैशटैग के साथ किए गए एक ट्वीट में कहा गया, “आर्यन खान और पांच अन्य को अब क्लीन चिट मिल गई। क्या एनसीबी समीर वानखेड़े, उनकी टीम और निजी सेना के खिलाफ कार्रवाई करेगी? या वह दोषियों को बचाएगी?”

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता मलिक पहले व्यक्ति थे जिन्होंने तब मुंबई में एनसीबी के क्षेत्रीय निदेशक रहे वानखेड़े द्वारा पिछले साल अक्टूबर में एक क्रूज पर की गई छापेमारी को लेकर सवाल उठाए थे। इस छापेमारी के दौरान बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान के पुत्र आर्यन खान को गिरफ्तार किया गया था।

मंत्री ने वानखेड़े के खिलाफ एक अभियान शुरू किया था, जिसमें उन्होंने आरोप लगाया था कि आर्यन को उनके पिता, बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान से पैसे लेने के लिए झूठे मामले में फंसाया गया था।

मलिक ने भारतीय राजस्व सेवा (आईआरएस) के अधिकारी समीर वानखेड़े के अनुसूचित जाति के प्रमाण-पत्र की वास्तविकता पर भी सवाल उठाए।

भाषा

प्रशांत मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)