2023 Hit Songs

2023 Hit Songs: इस साल इन गानों ने मचाई धमाल, क्या आपकी भी फेवरेट लिस्ट में है शामिल?

2023 Hit Songs साल 2023 के टॉप बॉलीवुड गाने: 'झूमे जो पठान' से लेकर 'तेरे वास्ते' तक की लिस्ट पर डालें एक नजर

Edited By :   Modified Date:  December 19, 2023 / 02:03 PM IST, Published Date : December 19, 2023/1:58 pm IST

2023 Hit Songs: मुंबई। साल 2023 फिल्मों और संगीत के मामले में बॉलीवुड के लिए एक बेहतरीन साल रहा है। फिल्म उद्योग ने कई बड़ी हिट फ़िल्में दी हैं जिन्होंने पूरे साल चार्ट पर राज किया। चाहे वह शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण-स्टारर ‘पठान’ एल्बम हो या रणबीर कपूर और रश्मिका मंदाना का ‘एनिमल’ संगीत सोशल मीडिया पर छाया हो, इस साल बॉलीवुड गाने छाए रहे। एक नजर उन गानों पर जिन्होंने इस साल चार्ट पर राज किया:

1. ‘झूमे जो पठान’-पठान

2023 Hit Songs: शाहरुख खान की एक्शन थ्रिलर फिल्म ‘पठान’ के पार्टी ट्रैक को दर्शकों का खूब प्यार मिला। इस गाने को गायक अरिजीत सिंह, सुकृति कक्कड़, विशाल ददलानी और शेखर रविजानी ने गाया है। इसमें ‘डॉन’ अभिनेता और दीपिका पादुकोण मुख्य भूमिका में थे। इस गाने को यूट्यूब पर 785 मिलियन से ज्यादा बार देखा जा चुका है।

2. ‘प्यार होता कई बार है’ – तू झूठी मैं मक्कार

2023 Hit Songs: अरिजीत सिंह द्वारा गाया गया, पार्टी ट्रैक सभी एकल लोगों के लिए एक गान बन गया। इस गाने में रणबीर कपूर थे। गाने को दर्शकों से जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला, वहीं कुछ लोगों ने सोशल मीडिया पर मजाक करते हुए कहा कि यह गाना रणबीर की ‘बायोपिक’ लग रहा है।

3. ‘तेरे वास्ते’ – जरा हटके जरा बचके

2023 Hit Songs: फिल्म ‘जरा हटके जरा बचके’ के वरुण जैन, सचिन-जिगर, शादाब फरीदी, अल्तमश फरीदी द्वारा गाए गए रोमांटिक ट्रैक को दर्शकों का भरपूर प्यार मिला। इसे अमिताभ भट्टाचार्य ने लिखा था और इसमें विक्की कौशल और सारा अली खान थे। यूट्यूब पर इसे 315 मिलियन से अधिक बार देखा जा चुका है।

4. ‘फिर और क्या चाहिए’ – जरा हटके जरा बचके

2023 Hit Songs: एक और अरिजीत सिंह धमाकेदार। उन्होंने इस गाने के लिए गायक जोड़ी सचिन-जिगर के साथ मिलकर काम किया जो जबरदस्त हिट साबित हुआ। विक्की-सारा के ‘जरा हटके जरा बचके’ के रोमांटिक ट्रैक को यूट्यूब पर 221 मिलियन से ज्यादा बार देखा जा चुका है।

5. ‘तुम क्या मिले’ – रॉकी और रानी की प्रेम कहानी

2023 Hit Songs: टॉप चार्टबस्टर्स की सूची में एक और रोमांटिक ट्रैक। रणवीर सिंह और आलिया भट्ट की फिल्म ‘रॉकी और रानी की प्रेम कहानी’ का गाना सोशल मीडिया पर धमाल मचा चुका है। इसे अरिजीत सिंह और श्रेया घोषाल ने गाया था।

6. ‘मैं निकला गड्डी लेके 2.0’ – गदर 2

2023 Hit Songs: सूची में एक और चार्टबस्टर एक्शन फिल्म ‘गदर 2’ का रीमेक पार्टी ट्रैक ‘मैं निकला गड्डी लेके 2.0’ है। यह गाना फिल्म ‘गदर’ के प्रतिष्ठित ट्रैक ‘मैं निकला गड्डी लेके’ का रीक्रिएटेड वर्जन है, जिसे उदित नारायण ने गाया था, उत्तम सिंह ने संगीत दिया था और आनंद बख्शी ने लिखा था।

7. ‘चालेया’ – जवान

2023 Hit Songs: चार्टबस्टर ट्रैक की बात करें तो शाहरुख खान की एक्शन थ्रिलर फिल्म ‘जवान’ के इस मधुर ट्रैक को कोई कैसे भूल सकता है। अरिजीत सिंह द्वारा गाए गए इस गाने में शाहरुख और नयनतारा थे।

8. ‘अर्जन वैली’ – एनिमल

2023 Hit Songs: रणबीर कपूर और बॉबी देओल की एक्शन थ्रिलर फिल्म ‘एनिमल’ का एनर्जेटिक ट्रैक सोशल मीडिया पर सनसनी बन गया है।

9. ‘वाट झुमका?’ – रॉकी और रानी की प्रेम कहानी

2023 Hit Songs: रणवीर सिंह और आलिया भट्ट की रोमांटिक फिल्म ‘रॉकी और रानी की प्रेम कहानी’ का एक पार्टी ट्रैक दर्शकों के बीच काफी हिट हुआ।

10. ‘सतरंगा’- एनिमल

2023 Hit Songs: रणबीर कपूर-रश्मिका मंदाना स्टारर ‘एनिमल’ का रोमांटिक गाना अरिजीत सिंह ने गाया था और यह 2023 के सबसे बड़े हिट्स में से एक बन गया।

ये भी पढ़ें- Indore News: खाना खाने होटल पहुंचा था परिवार, देखते ही देखते युवक की चली गई जान, वीडियो वायरल

ये भी पढ़ें- MP Assembly Winter Session Second Day: विधानसभा की कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित, आज 13 विधायकों ने ली शपथ

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें