रोहित शर्मा समेत 5 भारतीय क्रिकेटर आइसोलेशन में, कोविड प्रोटोकॉल तोड़ने की होगी जांच | Five Indian cricketers, including Rohit Sharma, probe into possibility of broken covid protocol

रोहित शर्मा समेत 5 भारतीय क्रिकेटर आइसोलेशन में, कोविड प्रोटोकॉल तोड़ने की होगी जांच

रोहित शर्मा समेत 5 भारतीय क्रिकेटर आइसोलेशन में, कोविड प्रोटोकॉल तोड़ने की होगी जांच

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:13 PM IST, Published Date : January 2, 2021/12:25 pm IST

मेलबर्न, दो जनवरी ( भाषा ) उपकप्तान रोहित शर्मा, उदीयमान सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत समेत पांच भारतीय टेस्ट क्रिकेटरों को पृथकवास में रखा गया है और यह जांच की जा रही है कि उन्होंने जैव सुरक्षा प्रोटोकॉल का उल्लंघन तो नहीं किया है ।

पढ़ें- सीएम बघेल सहित मंत्रियों और विधायकों ने दी मोतीलाल …

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने शनिवार को यह जानकारी दी । बीसीसीआई ने पहले अपने स्तर पर जांच से इनकार किया लेकिन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बाद में कहा कि मामले की संयुक्त जांच की जा रही है । इन पांचों को टीम के बाकी सदस्यों से अलग कर दिया गया है । इससे पहले एक प्रशंसक ने ट्विटर पर वीडियो डाली थी जिसमें ये पांचों एक इनडोर रेस्तरां में खाना खा रहे थे । उस व्यक्ति ने यह भी दावा कि उसने पंत को गले लगाया लेकिन बाद में यह ट्वीट हटा लिया ।

पढ़ें- सीएम बघेल ने कई विभागों के स्टालों का किया निरीक्षण…

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा ,‘‘ भारतीय क्रिकेट बोर्ड और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को आज इस वीडियो पोस्ट के बारे में बताया गया जिसमें दिखाया गया है कि रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, शुभमन गिल, पृथ्वी साव और नवदीप सैनी नववर्ष के दिन मेलबर्न के इंडोर रेस्तरां में खाना खा रहे थे ।’’

पढ़ें- सीएम अमरिंदर सिंह की हत्या करने वाले को मिलेगा 7 कर…

भारत और ऑस्ट्रेलिया चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेल रहे हैं और तीसरा मैच सात जनवरी से सिडनी में खेला जायेगा । प्रोटोकॉल के तहत खिलाड़ियों को सामाजिक दूरी का पालन करते हुए आउटडोर रेस्तरां में खाने की अनुमति है । इसमें कहा गया ,‘‘ बीसीसीआई और सीए जांच कर रहे हैं कि जैव सुरक्षा प्रोटोकॉल का उल्लंघन तो नहीं हुआ है ।’’ मेडिकल टीमों से सलाह मशविरे के बाद ही पृथकवास प्रोटोकॉल लागू किया गया ।

पढ़ें- सरकार ने ‘वर्क फ्रॉम होम‘ के लिए जारी किया नया ड्रा…

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा ,‘‘ ऑस्ट्रेलिया और भारत की मेडिकल टीमों से सलाह के बाद इन खिलाड़ियों को एहतियातन पृथकवास में रखा गया है । ये खिलाड़ी यात्रा या अभ्यास के दौरान ऑस्ट्रेलिया और भारत की टीमों के बाकी सदस्यों से अलग रहेंगे । ’’ इन्हें हालांकि अभ्यास की अनुमति रहेगी ।