जंगल सफारी में शावक 'निर्भय' की मौत, एक सप्ताह से खराब थी तबीयत | Lion cub Nirbhay died in jungle safari

जंगल सफारी में शावक ‘निर्भय’ की मौत, एक सप्ताह से खराब थी तबीयत

जंगल सफारी में शावक 'निर्भय' की मौत, एक सप्ताह से खराब थी तबीयत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:21 PM IST, Published Date : December 16, 2019/1:54 am IST

रायपुर: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायुपर से एक बड़ी खबर सामने आई है। खबर है कि जंगल सफारी में रविवार को एक शावक निर्भय की मौत हो गई। निर्भय की मौत के बाद जंगल सफारी प्रबंधन में हड़कंच मच गया है। वहीं, प्रबंधन का कहना है कि शवक निर्भय की तबीयत पिछले 7 दिनों से खराब थी और इसी के चलते उसकी मौत हुई है। ​निर्भय की मौत कैसे हुई इस बात का खुलासा तो पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही हो पाएगा। निर्भय का पोस्टमार्टम सोमवार को किया जाएगा।

Read More: यात्री बस ने बाइक सवारों को कुचला, दो की मौत, एक घायल, आक्रोशित ग्रामीणों ने किया पथराव

दरअसल जंगल सफारी में लगभग 10 साल पहले नंदनवन से जंगल सफारी लाए गए शावक निर्भय की मौत हो गई है। प्रबंधन की ओर से मिली जानकारी के अनुसार निर्भय को पिछले 7 दिनों से लूज मोशन हो रहा था। निर्भय की मौत के बाद नेशनल जू अथॉरिटी ने जंगल सफारी के सभी वन्यजीवों का ब्लड टेस्ट कराने का आदेश जारी किया है। आशंका जताई जा रही है कि जानवरों में कोई बीमारी तो नहीं फैली हुई है।

Read More: फिर मिली तीन धान खरीदी केंद्रों में अव्यवस्था, औच​क निरीक्षण के दौरान तहसीलदार ने थामया नोटिस

बता दें कि निर्भय दस साल का था, उसे नंदनवन से जंगल सफारी ले जाया गया था। रविवार की सुबह अचानक उसकी तबीयत बिगड़ी और दोपहर 12 बजे के करीब उसकी मौत हो गई। बताया गया कि एक सप्ताह पहले ही लूज मोशन की वजह से एक साल के शावक की मौत हुई। उसके बाद भी जंगल सफारी प्रबंधन ने ध्यान नहीं दिया और निर्भय की जान चली गई।

Read More: ठंड के चलते सरकारी और निजी विद्यालय का समय बदला गया, स्कूल बसों के लिए भी निर्देश जारी