LIVE Cheetah Returns: कूनो नेशनल पार्क में विचरण करने को तैयार अफ्रीकन चीते, PM मोदी करेंगे पिंजड़े से आजाद, यहां देखें लाइव तस्वीरें |

LIVE Cheetah Returns: कूनो नेशनल पार्क में विचरण करने को तैयार अफ्रीकन चीते, PM मोदी करेंगे पिंजड़े से आजाद, यहां देखें लाइव तस्वीरें

ये चीते कल विशेष विमान से लाए गए थे। चीतों को करीब एक महीने क्वारंटाइन में रखा जाएगा।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:46 PM IST, Published Date : September 17, 2022/9:26 am IST

Cheetahs return to India after 70 years: ग्वालियर। मध्यप्रदेश के ग्वालियर अंचल में स्थित कूनो नेशनल अभयारण्य में आज नामीबिया से लाए गए 8 चीतों को खुली हवा में छोड़ दिया जाएगा। ये काम प्रधानमंत्री मोदी खुद अपने हाथो से करेंगे। बता दें कि आज पीएम मोदी का जन्मदिन भी है। ये चीते कल विशेष विमान से लाए गए थे। चीतों को करीब एक महीने क्वारंटाइन में रखा जाएगा।

गौरतलब है कि यह भारत में चीतों की पुनर्स्थापना का प्रयास है, जानकारी के अनुसार देश में करीब 1947 के बाद से चीते नहीं देखे गए, यहां से ये लुप्त हो गए, लेकिन सरकार की इस पहल के बाद आज की तारीख यानि 17 नबंबर 2022 चीतों की दुबारा बसाहट के लिए ऐतिहासित तारीख बनेगी। पीएम मोदी दिल्ली से ग्वालियर के लिए रवाना हो चुके हैं।

आप इन चीतों की लाइव तस्वीरें यहां देख सकते हैं। चीतों को ग्वालियर एयरबेस से कूनो पार्क के लिए रवाना कर दिया गया है, करीब 11 बजे पीएम मोदी द्वारा इन्हे पार्क में बटन दबाकर पिंजडें से आजाद कर दिया जाएगा। माना जा रहा है कि सरकार की इस पहल से इस अंचल में टूरिज्म को बढ़ावा मिलेगा।

read more:  PCC प्रतिनिधियों की सूची जारी। सीएम भूपेश बघेल समेत इन 310 नेताओं को मिली जगह

read more: छत्तीसगढ़ में बढ़ रहे स्वाईन फ्लू के मरीज। सीएम भूपेश बघेल ने स्वास्थ्य सचिव को दिया ये निर्देश

read more: आज से चार दिनों के दौरे पर छत्तीसगढ़ आएंगे PL Punia। विधानसभा में हार वाली सीटों की करेंगे समीक्षा