जागीर कौर की ठुड्डी छूने वाला पूर्व सीएम का वीडियो वायरल, महिला आयोग ने दिए जांच के निर्देश |

जागीर कौर की ठुड्डी छूने वाला पूर्व सीएम का वीडियो वायरल, महिला आयोग ने दिए जांच के निर्देश

चन्नी के जागीर कौर की ठुड्डी छूने वाले वीडियो की जांच की जाए: पंजाब महिला आयोग

Edited By :   Modified Date:  May 13, 2024 / 10:49 PM IST, Published Date : May 13, 2024/10:25 pm IST

Video of former CM touching Jagir Kaur’s chin goes viral : चंडीगढ़।  पंजाब राज्य महिला आयोग ने सोमवार को उस वीडियो क्लिप की जांच की मांग की जिसमें कथित तौर पर कांग्रेस नेता चरणजीत सिंह चन्नी पूर्व एसजीपीसी अध्यक्ष जागीर कौर की ठुड्डी को छूते दिखाई देते हैं। सोशल मीडिया पर वायरल हुई वीडियो क्लिप पर स्वत: संज्ञान लेते हुए राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष ने पंजाब के पुलिस महानिदेशक को पत्र लिखकर इस संबंध में 14 मई तक स्थिति रिपोर्ट दाखिल करने को कहा।

सोशल मीडिया पर वायरल हुई वीडियो क्लिप पर स्वत: संज्ञान लेते हुए राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष ने पंजाब के पुलिस महानिदेशक को पत्र लिखकर इस संबंध में 14 मई तक स्थिति रिपोर्ट दाखिल करने को कहा। आयोग ने यह भी लिखा कि कौर पूर्व कैबिनेट मंत्री और शीर्ष गुरुद्वारा निकाय शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की पूर्व प्रमुख हैं। पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री चन्नी शुक्रवार को जालंधर में नामांकन पत्र दाखिल करते समय कौर से मिले थे। कौर शिअद उम्मीदवार मोहिंदर सिंह केपी के साथ थीं।

read more:  Paytm Payment: अब बिना पिन के पेमेंट कर पाएंगे पेटीएम यूजर्स, जानिए कैसे

Video of former CM touching Jagir Kaur’s chin goes viral: वीडियो में चन्नी को कथित तौर पर उनके हाथ पकड़ते और झुकते देखा जा सकता है। फिर दोनों मजाक करते दिखते हैं और इसी दौरान चन्नी अपने हाथ से कौर की ठुड्डी को कथित तौर पर छूते दिखाई देते हैं। इस दौरान दोनों नेता और उनके समर्थक जोर-जोर से हंसते नजर आते हैं। चन्नी के राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी वीडियो को सोशल मीडिया पर मीम्स के तौर पर साझा कर रहे हैं।

इस बीच, चन्नी ने कहा कि कौर उनकी बड़ी बहन और मां जैसी हैं तथा जब वह उनसे मिले तो उनके सामने अपना सिर झुकाया। वहीं, कौर ने एक फेसबुक पोस्ट में घटनाक्रम पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि चन्नी ने सम्मान के साथ उनका हाथ पकड़ा और सिर झुकाया। उन्होंने सम्मानजनक तरीके से उनकी ठुड्डी को छुआ था।

read more: Business Idea: मात्र 20 हजार रुपए में शुरू करें ये शानदार बिजनेस, हर महीने होगी लाखों की कमाई…

कौर ने कहा कि सोशल मीडिया के साथ-साथ कई टेलीविजन चैनलों ने वीडियो का एक निश्चित हिस्सा हटा दिया, जिसमें चन्नी उनके सामने झुकते दिखते हैं, लेकिन बाकी हिस्सा प्रसारित कर दिया। उन्होंने इसे ‘शरारत से भरा’ बताया और कहा कि यह उनके, उनके परिवार तथा शुभचिंतकों के लिए दुखद है।

फिल्लौर से विधायक विक्रमजीत सिंह चौधरी ने चन्नी के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए दावा किया कि एक सिख महिला के प्रति पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री का व्यवहार ‘अपमानजनक’ लगता है।