PM Modi's Visit Ayodhya

PM Modi’s Visit Ayodhya : शनिवार को PM मोदी जाएंगे रामलला की नगरी, पूरी अयोध्या में सख्त रहेगा सुरक्षा का घेरा, सभी बड़े और छोटे वाहनों का किया गया मार्ग परिवर्तन

PM Modi's Visit Ayodhya : PM मोदी के अयोध्या आगमन को लेकर सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किए गए है। आम जनमानस की सहूलियत का भी ध्यान रखा जाएगा।

Edited By :   Modified Date:  December 29, 2023 / 02:05 PM IST, Published Date : December 29, 2023/12:21 pm IST

PM Modi’s Visit Ayodhya : अयोध्या। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के हाथों अयोध्या हवाईअड्डे के नवनिर्मित भवन और पुनर्विकसित अयोध्या रेलवे स्टेशन के उद्घाटन कार्यक्रम को देखते हुए सुल्तानपुर से अयोध्या की ओर जाने वाले सभी बड़े और छोटे वाहनों का मार्ग परिवर्तित किया जा रहा है।

 

PM Modi’s Visit Ayodhya : पुलिस अधीक्षक सोमेन बर्मा ने शुक्रवार को बताया कि 30 दिसंबर को अयोध्या में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे और पुनर्विकसित रेलवे स्टेशन के उद्घाटन कार्यक्रम को देखते हुए सुल्तानपुर जनपद से अयोध्या की तरफ जाने वाले सभी बड़े व छोटे वाहनों का मार्ग परिवर्तित किया जा रहा है।

read more : Lok Sabha Elections 2024 : राम मंदिर और फरवरी में अबू धाबी में हिंदू मंदिर के उद्घाटन के बाद घोषित होगी लोकसभा चुनाव की तारीख, कांग्रेस सांसद ने ट्वीट कर कही ये बात.. 

पीएम मोदी के आगमन पर सुरक्षा व्यवस्था

इतना ही पीएम मोदी के अयोध्या आगमन को लेकर सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किए गए है। आम जनमानस की सहूलियत का भी ध्यान रखा जाएगा। एडीजी जोन ने रामनगरी की सुरक्षा की कमान संभाली है। एडीजी जोन पियूष मिश्रा का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि सुरक्षा के मानकों का पालन करते हुए व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी। जिला पुलिस और प्रशासन ने पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था की है। डायवर्जन होगा लागू, पार्किंग की व्यवस्था, ड्रोन से नजर रखी जाएगी। शादी वर्दी में महिला और पुलिस कर्मियों की तैनाती की जाएगी। रेलवे स्टेशन पर भी सुरक्षा की पर्याप्त व्यवस्था रहेगी। कार्यक्रम को अच्छे ढंग से किया जाए संपन्न इसके लिए प्रतिबद्ध है।

 

सभी बड़े और छोटे वाहनों का मार्ग परिवर्तन

हलियापुर से अयोध्या की तरफ जाने वाले सभी भारी वाहन 29 दिसंबर की रात 9 बजे से और सभी छोटे वाहन 30 दिसंबर को सुबह 8 बजे से अयोध्या की तरफ ना जाकर कूरेभार से पीढ़ी की तरफ जाएंगे और सेमरी होते हुए अपने गंतव्य स्थान को प्रस्थान करेंगे।

 

इसी प्रकार कूरेभार से अयोध्या की तरफ जाने वाली सभी बड़े वाहन 29 दिसंबर की रात 9 बजे से और सभी छोटे वाहन 30 दिसंबर को सुबह 8 बजे से अयोध्या की तरफ न जाकर कूरेभार से पीढ़ी की तरफ भेजे जाएंगे जो सेमरी होते हुए अपने गंतव्य स्थान को जाएंगे।

 

कटका से अयोध्या की तरफ जाने वाले सभी भारी वाहन 29 दिसंबर की रात 9 बजे से और सभी छोटे वाहन 30 दिसंबर की सुबह 8 बजे से अयोध्या की तरफ न जाकर सेमरी की तरफ रवाना किए जाएंगे और फिर वे अपने गन्तव्य स्थान जाएंगे।

 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 30 दिसंबर को अयोध्या पहुंचेंगे जहां सुबह करीब 11:15 बजे वह पुनर्विकसित अयोध्या रेलवे स्टेशन का उद्घाटन करेंगे और नई अमृत भारत और वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। वह कई अन्य रेल परियोजनाएं राष्ट्र को समर्पित करेंगे।

दोपहर करीब 12:15 बजे प्रधानमंत्री नवनिर्मित अयोध्या हवाईअड्डे का उद्घाटन करेंगे और करीब एक बजे वह एक जनसभा में भाग लेंगे जहां वह प्रदेश में 15,700 करोड़ रुपये मूल्य से अधिक की विभिन्न विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे और कई का लोकार्पण करेंगे। इन परियोजनाओं में अयोध्या और इसके आसपास के क्षेत्रों के विकास के लिए करीब 11,100 करोड़ रुपये की परियोजनाएं और प्रदेश भर में करीब 4,600 करोड़ रुपये की अन्य परियोजनाएं शामिल हैं।

 

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

 
Flowers