luck of these zodiac signs change and money will rain by Chaturgrahi Yog

आज हो रहा चतुर्ग्रही योग का निर्माण, बदलेगा इन तीन राशि वालों का भाग्य, पैसों की होगी बारिश

Chaturgrahi Yog: वैदिक ज्योतिष के अनुसार जब भी कोई ग्रह अपना स्थान परिवर्तन करता है, तो उसकी युति कई अन्य ग्रह के साथ होती है।

Edited By :   Modified Date:  March 23, 2023 / 07:22 AM IST, Published Date : March 23, 2023/7:22 am IST

नई दिल्ली : Chaturgrahi Yog: वैदिक ज्योतिष के अनुसार जब भी कोई ग्रह अपना स्थान परिवर्तन करता है, तो उसकी युति कई अन्य ग्रह के साथ होती है। ग्रहों की युति का प्रभाव मानव जीवन पर साफ पड़ता है। बता दें कि 23 मार्च से यानी आज से मीन राशि में चतुर्ग्रही योग का निर्माण हो रहा है। बता दें कि मीन राशि में चतुर्ग्रही योग सूर्य, चंद्र, गुरु और बुध के योग से हो रहा है। इसका प्रभाव कई राशि के जातकों के जीवन पर देखने को मिल रहा है।

यह भी पढ़ें : Aaj Ka Rashifal : सूर्य की तरह चमकेगा इन तीन राशियों का भाग्य, जल्द हो जाएंगे मालामाल… 

इन तीन राशि वालों का होगा भाग्योदय

कुंभ राशि

Chaturgrahi Yog:  ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मीन में चतुर्ग्रही योग का निर्माण कुंभ राशि के जातकों को लाभ पहुंचाएगा। बता दें कि ये योग आपकी राशि के दूसरे भाव में बनने जा रहा है। इसे धन और वाणी का भाव माना जाता है। ऐसे में आपको आकस्मिक धन लाभ होगा। इस अवधि में किसी प्रॉपर्टा आदि में निवेश कर सकते हैं। व्यापार आदि में निवेश करने के लिए ये समय बेहद अनुकूल है। इस दौरान आपको सभी कार्यों में पूरी सफलता मिलेगी।

यह भी पढ़ें : Chaitra Navratri 2023: नवरात्रि के दिन भक्तों पर बरसेगी मां ब्रह्मचारिणी की कृपा, जानें इनका स्वरूप, मंत्र और महत्व 

मिथुन राशि

Chaturgrahi Yog:  बता दें कि इस दौरान आपका चतुर्ग्रही योग का बनना लाभदायी रहेगा। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ये योग आपकी राशि के कर्म स्थान पर बनने जा रहा है। ऐसे में बेरोजगार लोगों को नौकरी का प्रस्ताव आ सकता है। साथ ही, व्यापारियों को अच्छा लाभ होगा. पेशेवर जीवन में शत्रु हावी नहीं होंगे। किसी अवॉर्ड आदि से इस समय आपको नवाजा जा सकता है। साथ ही, राजनीति से जुड़े व्यक्ति को किसी पद की प्राप्ति हो सकती है।

यह भी पढ़ें : निजी डेंटल कॉलेज के डॉक्टरों के लिए नियम तय, अब एक साल तक अनिवार्य रूप से देनी होगी सेवा 

वृष राशि

Chaturgrahi Yog:  चतुर्ग्रही योग का निर्माण इस राशि के जातकों के लिए विशेष रूप से लाभदायी होगा। बता दें कि ये योग आपकी गोचर कुंडली के 11 वें भाव में बनने जा रहा है। इसे इनकम और लाभ का भाव माना जाता है। ऐसे में आपकी आय में जबरदस्त बढ़ोतरी होगी। पुराने निवेश से लाभ मिल सकता है. पार्टनरशिप का काम से लाभ होगा।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें