Rashifal Today 3th April

इन 4 राशि वालों की खुलने वाली है किस्मत, नवरात्रि में चुपके से कर लें ये काम, हो जाएंगे मालामाल

aaj ka Rashifal Today 3th April : आप अपने राशिफल के अनुसार से भी माता की आराधना कर हर प्रकार की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:19 PM IST, Published Date : April 3, 2022/10:52 am IST

राशिफल। aaj ka Rashifal Today 3th April : चैत्र नवरात्रि का आज दूसरा दिन है। दूसरे दिन मां ब्रह्मचारिणी की पूजा अर्चना की जाती है साधक इस दिन अपने मन को मां के चरणों में लगाते हैं। ब्रह्म का अर्थ है तपस्या और चारिणी यानी आचरण करनेवाली। माता अपने सभी भक्तों की हर मनोकामना पूर्ण करती है। आप अपने राशिफल के अनुसार से भी माता की आराधना कर हर प्रकार की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं। चलिए आपको बताते हैं अपने राशिफल के अनुसार क्या करें और क्या नहीं….

मेष राशि –
मेष राशि वाले बच्चों के लिए उनके चरित्र निमार्ण के लिए कारक ग्रह है बुध। बुध ग्रह को अनुकूल कर जीवन में अनुशासन और आज्ञापालन लाया जा सकता है जिससे सफलता तथा समृद्धि प्राप्त होती है। इस के लिए माता के मंदिर के आस-पास औषधीय पौधे लगायें, इलायची माता के चरणों में रखें तथा मां के ब्रहचारिणी स्वरूप मंत्र का जाप करें।

वृषभ राशि –
इस राशि वाले जातको को संतान से संबंधित चरित्र निर्माण का सहायक ग्रह है चंद्रमा तथा चंद्रमा की प्रसन्नता के लिए मां के मंदिर में चीनी का दान करें तथा चांदी की गाय और बछिया का दान करें तथा भोग में नारियल के लड्डू चढ़ायें।

मिथुन राशि –
मिथुन राशि वाले जातको को संतान के चरित्र को उत्तम बनाने के लिए इस राशि वाले तीसरे स्थान के ग्रह सिंह राशि का उपाय करना चाहिए, जिसमें माता के मंदिर में लाल चुनरिया चढ़ाकर उनके मुखवास के लिए गुड तथा गेहूं से बनी मिठाईयां अर्पित करें।

कर्क राशि –
इस राशि वाले जातको के संतान को उत्तम चरित्र प्राप्त हो और वह अपने जीवन में सफल तथा समृद्ध बने इसके लिए उन्हें मूंग का हलवा और तुलसी दल माता के चरणों में अर्पित करना चाहिए।

सिंह राशि –
aaj ka Rashifal Today 3th April: इस राशि वाले जातको को संतान से संबंधित चरित्र निर्माण और उत्तम गुणों का वास करने के लिए मां को सुहाग की सामग्री और शंख को माता के चरणों में अपर्ण करना चाहिए।

कन्या राशि –
कन्या राशि वाले जातको को अपने संतान को संपूर्ण व्यवहारिक और संसारिक जीवन में श्रेष्ठ बनाने के लिए सिंदूर और चोला चढ़ाना चाहिए।

तुला राशि –
तुला राशि वाले जातको को अपने संतान के चरित्र को आर्दश रूप देने के लिए माता के चरणों में पितांबर वस्त्र और बेसन के लड्डू अर्पित करना चाहिए।

वृश्चिक राशि –
इस राशि वाले जातको को अपने बच्चों को उत्तम चरित्र तथा सफल एवं शांत जीवन प्राप्त करने में मदद के लिए तिल और गुड़ से बने प्रसाद तथा तिल का तेल अर्पित करना चाहिए।

धनु राशि –
इस राशि वाले जातको को अपने संतान को समृद्ध और अहंकारहीन बनाने के लिए माता को नीले वस्त्र तथा आसन अर्पित करना चाहिए।

मकर राशि –
इस राशि वाले जातको को अपने संतान को उत्तम चरित्र निर्माण में मदद के लिए सप्तधान्य तथा पीले पुष्प अर्पित करना चाहिए।

कुंभ राशि –
कुंभ राशि वाले जातको को अपने संतान के चरित्र को समाज में पूजनीय बनाने के लिए घर में बने मालपूएं और लाल वस्त्र माता को अर्पित करें।

मीन राशि –
इस राशि वाले जातको को चाहिए कि वे अपनी संतान को संपूर्ण अनुशासन सिखाने के साथ ही उनके जीवन में चरित्र की उत्तम स्थिति बनायें रखने के लिए माता को सुनहरी स्वेत साड़ी और हरी पीली चुड़िया चढ़ायें।