Ank Jyotish 10 January 2023: मंगलवार के लिए क्या है आपका लकी नंबर और शुभ रंग..जानें अंक ज्योतिष |

Ank Jyotish 10 January 2023: मंगलवार के लिए क्या है आपका लकी नंबर और शुभ रंग..जानें अंक ज्योतिष

Ank Jyotish 10 January 2023 : अंक ज्योतिष को पढ़कर आप अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब हो सकते हैं। जैसे दैनिक अंक ज्योतिष आपके मूलांक के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं।

Edited By :   Modified Date:  January 10, 2023 / 10:43 AM IST, Published Date : January 10, 2023/10:40 am IST

Ank Jyotish 10 January 2023

अंक ज्योतिष की गणना द्वारा भी किसी व्यक्ति का आज का दिन कैसा रहेगा इसका अनुमान लगाया जा सकता है। अंक ज्योतिष में मूलांक और भाग्यांक का खास महत्व होता है। किसी व्यक्ति का मूलांक उस व्यक्ति की तारीख का योग होता है। उदाहरण के लिए समझिए यदि किसी व्यक्ति का जन्म 23 अप्रैल को हुआ है तो उसकी जन्म तारीख के अंकों का योग 2+3=5 आता है। यानि 5 उस व्यक्ति का मूलांक कहा जाएगा। अगर किसी की जन्मतिथि दो अंकों यानी 11 है तो उसका मूलांक 1+1= 2 होगा। वहीं जन्म तिथि, जन्म माह और जन्म वर्ष का कुल योग भाग्यांक कहलाता है। जैसे अगर किसी का जन्म 22-04-1996 को हुआ है तो इन सभी अंकों के योग को भाग्यांक कहा जाता है। 2+2+0+4+1+9+9+6=33=6 यानि उसका भाग्यांक 6 है।

अंक ज्योतिष को पढ़कर आप अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब हो सकते हैं। जैसे दैनिक अंक ज्योतिष आपके मूलांक के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं। दैनिक अंक ज्योतिष की भविष्यवाणी को पढ़कर आप दोनों ही परिस्थिति के लिए तैयार हो सकते हैं। तो चलिए अंक शास्त्र के माध्यम से जानते हैं आपका मूलांक, शुभ अंक और शुभ रंग कौन सा है।

अंक 1

दिन सकारत्मक रहेगा। सफलता भरा दिन है। यात्रा से लाभ होगा। अपने लक्ष्य को हासिल करने की प्लानिंग करें। विद्यार्थियों को सफलता मिलेगी। उत्साह से काम करेंगे। पति-पत्नी एक दूसरे की भावना को समझकर फैसले लेंगे। खान-पान में नियम का पालन करें। आपको जमीन जायदाद से फायदा मिलेगा। पेट खराब हो सकता है।
शुभ अंक-17
शुभ रंग- सुनहरा

अंक 2

बेहतर योजना में निवेश करें। किसी नए व्यक्ति से सम्पर्क बनेगा, जो आगे चलकर फायदेमंद साबित होगा। परिवार के साथ घूमने या यात्रा का प्लान बन सकता है। प्रेमी के साथ समय बीतेगा। कम्प्यूटर, इंटरनेट आदि इस्तेमाल करें। बॉस को प्रभावित करेंगे।
शुभ अंक- 15
शुभ रंग- भूरा

अंक 3

नौकरी के लिए किए गए प्रयास सफल होंगे, लेकिन काम में की गई जरा सी लापरवाही आपकी तरक्की को उलझा सकती है। भविष्य की योजनाएं बनाएंगे। किसी से झगड़ा हो सकता है।
शुभ अंक-7
शुभ रंग- केसरिया

अंक 4

किसी मुसीबत में फंस सकते हैं। परिवार के सदस्य आगे बढ़ कर आपका साथ देंगे। संतान का सुख प्राप्त होगा। व्यापार में नुकसान होने की सम्भावना है। बॉस की नजर आपके कार्य पर रहेगी। मन विचलित रहेगा चोट लग सकती है।
शुभ अंक-5
शुभ रंग- नारंगी

अंक 5

बैंक बैलेंस में वृद्धि होगी। सहयोगी की मदद से नौकरी के अवसर मिलेंगे। नौकरी के लिए कॉल भी आ सकती है। किसी लाभप्रद व्यवसाय में लगाया गया धन बैंक बैंलेंस को मजबूत करेगा। स्वभाव में आज जोश रहेगा। मित्रों का सहयोग मिलेगा। दोस्तों की साथ पिकनिक या आउटिंग का प्रोग्राम बन सकता है।
शुभ अंक-9
शुभ रंग- सफेद

अंक 6

आज आप में गजब का आत्मविश्वास रहेगा। प्रतियोगिता या उच्च शिक्षा में दाखिला लेने का सही दिन है, इसमें आगे चल कर सफलता मिलेगी। धार्मिक कार्यक्रम या उत्सव में शामिल होंगे। व्यापार में नई योजनाएं बनाएंगे। सफलता आपके दरवाजे पर दस्तक दे रही है। घर में रिश्तेदारों का आगमन हो सकता है।
शुभ अंक-10
शुभ रंग- पीला

अंक 7

दांपत्य जीवन में अचानक विवाद हो सकता है। इन्वेस्टमेंट म्यूचुअल फंड में निवेश से फायदा मिलेगा। लाभदायक दिन है। नौकरी का प्रस्ताव आ सकता है। व्यस्त रहेंगे। आज घर से काम करेंगे। रुके हुए कार्य गति पकड़ेंगे। प्रेमी से रिश्ता तय हो सकता है।
शुभ अंक- 11
शुभ रंग- लाल

अंक 8

संगीत में रुझान बढे़गा। खुद के लिए शॉपिंग करेंगे। किसी महिला के लिए गिफ्ट खरीद सकते हैं। मन शांत और खुश रहेगा। बच्चों का सहयोग मिलेगा। छोटी यात्राएं होंगी। प्रेमियों को कुछ अजीब परिस्थियों का सामना करना पड़ सकता है।
शुभ अंक-25
शुभ रंग- गुलाबी

अंक 9

बोनस मिल सकता है। वेतन में वृद्धि हो सकती है। जीवन की जो आशाएं हैं, वह पूरी होने की संम्भावना है। बाधाओं से छुटकारा मिलेगा। दिन अनुकूल है। नए मित्र बनेंगे। प्रेम संबंध भी कायम हो सकते हैं। मूड रोमांटिक रहेगा। अपनी मीठी वाणी से आप लोगों का दिल जीत लेंगे।
शुभ अंक-21
शुभ रंग- हरा

read more: Aaj ka mausam: मौसम विभाग ने सुना दी गुड न्यूज, 24 घंटे में मिल जाएगी शीतलहर से राहत, 19 जिलों में रेड अलर्ट 

read more: आज होगा राकांपा के इस दिग्गज नेता का ऑपरेशन, तैयारियां पूरी, लोग कर रहे दुआ

read more: आ गई 10वीं-12वीं के एग्जाम की पूरी डेटशीट, 16 फरवरी से शुरू होंगे एग्जाम…देखें