Bageshwar dham me ghar baithe arji kaise lagaen

Bageshwar Dham Arji : अब बागेश्वर धाम में घर बैठे लगाएं अर्जी, यहां जानें अर्जी लगाने की पूरी प्रक्रिया

Apply at home in Bageshwar Dham: अगर आप भी बागेश्वर धाम सरकार छतरपुर में अर्जी लगाना चाहते हैं तो इसका आसान तरीका...

Edited By :   Modified Date:  April 22, 2023 / 12:00 PM IST, Published Date : April 22, 2023/12:00 pm IST

Apply at home in Bageshwar Dham : छतरपुर। बागेश्वर धाम के धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को आज देश के समस्त हिंदू मान सम्मान देते है। उनकी कथा में लाखों की संख्या में भक्त पहुंचते है। धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री दरवार लगातार लोगों की परेशानियों को सुनते हैं उसके बाद उनका निवारण करते है। ऐसा माना जाता है कि उन पर बजरंग बली और उनके गुरू सन्यासी बाबा का आशीर्वाद बना हुआ है जिसकी बदोलत वह दूसरों के मन में क्या चल रहा है और क्या परेशानी है यह सब जान लेते है।

read more : पैपराजी पर बुरी तरह भड़कीं जया बच्चन, बोली – पीछे जाइए नहीं तो… 

घर बैठे कैसे लगाएं अर्जी

Apply at home in Bageshwar Dham : धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के दरवार में अर्जी लगाई जाती है जिसके बाद आपके नंबर आने पर ही दरवार में बुलाकर अपनी बात रखने का अवसर प्राप्त होता है। पहले यह अर्जी बागेश्वर धाम जाकर ही लगाई जाती थी लेकिन अब अर्जी हर कोई घर बैठे भी लगा सकता है। अगर आप भी बागेश्वर धाम सरकार छतरपुर में अर्जी लगाना चाहते हैं तो इसका आसान तरीका बागेश्वर धाम स्थित मंदिर के महाराज धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने बताया है।

 

Apply at home in Bageshwar Dham : बागेश्वर धाम सरकार में अर्जी लगाने के लिए सबसे पहले आप एक लाल कपडा लें और इसमें नारियल लपेट लें। इस दौरान आप को अपनी अर्जी के बारे में ध्यान करते हुए इसे लपेटना होगा। अब मनोकामना मांगने के बाद आपको भगवान बागेश्वर धाम सरकार ॐ बागेश्वराय नमः का एक माला का जाप करना है और नारियल को अपने पूजा स्थल पर रख देना है। इस तरह आपकी बागेश्वर धाम में अपनी अर्जी की प्रक्रिया पूरी हो जाएगी। यदि बागेश्वर बाला जी कृपा हुई तो आपकी अर्जी जरूर मंजूर कर ली जाएगी।

read more : इन किसानों को नहीं मिलेगा किसान सम्मान निधि का लाभ, देखें 14वीं किस्त को लेकर ताजा अपडेट 

 

घर बैठे कैसे स्वीकार होगी अर्जी

आपकी अर्जी स्वीकार हुई की नहीं इसके लिए आप ध्यान देना होगा की कहीं आपको लगातार सपने में दो दिन तक हनुमान जी कहीं वानर रूप में दिखाई तो नहीं दिए। अगर आपके परिवार के किसी भी सदस्य को लगातार 2 दिनों तक सपने में बंदर दिखाई दें तो यह भी इस बात का संकेत है कि बाला जी महाराज ने अर्जी स्वीकार कर ली है।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें