Purse me nahi rakhna chahiye yeh chiz

Astro Tips: क्या आपके पर्स में भी है ये चीज, तो तुरंत हटा दें, जानें क्यों बनी रहती है पैसों की किल्लत

Astro Tips पैसों की बनी रहती है किल्लत? तुरंत हटा दें अपने पर्स में रखी ये दो चीजें, जल्द मिलेगा फायदा, आज ही अपनाएं

Edited By :   Modified Date:  September 23, 2023 / 05:33 PM IST, Published Date : September 23, 2023/5:33 pm IST

Astro Tips: ज्योतिष शास्त्र और वास्तु शास्त्र भले ही अलग-अलग हो लेकिन इनका काफी ज्यादा महत्व माना जाता है। इनका व्यक्ति के जीवन पर गहरा प्रभाव पड़ता है। कहा जाता है कि अगर ज्योतिष शास्त्र और वास्तु शास्त्र के हिसाब से सभी कार्य किया जाए या बातों का ध्यान रखा जाए तो जीवन सफल रहता है और अगर ऐसा नहीं होता है तो जीवन में काफी ज्यादा परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

Astro Tips: अधिकतर लोगों को वास्तु दोष और कुंडली में मौजूद कई दोषों की वजह से जीवन में दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। इसके लिए वह कई तरह के उपाय भी करते हैं लेकिन उन्हें कोई फायदा देखने को नहीं मिलता है। ऐसे में वास्तु शास्त्र और ज्योतिष का सहारा लेना पड़ता है।

Astro Tips: आज हम आपको वास्तु शास्त्र की कुछ चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं। वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर कोई व्यक्ति पैसों की किल्लत की वजह से हमेशा परेशान बना रहता है तो उसे अपने पर्स में रखी कुछ चीजों को तुरंत हटा देना चाहिए। फालतू की चीजें पर्स में रखने की वजह से जीवन में दिक्कतें खड़ी हो जाती है और व्यक्ति इसके बारे में पता भी नहीं लगा पाता है कि आखिर उसके जीवन में दिक्कतें क्यों हो रही है। अगर आप भी अपने पर्स में फालतू की चीजें रखते हैं तो उसे तुरंत हटा दे। चलिए जानते हैं विस्तार से –

पर्स से तुरंत हटा दें ये चीजें

Astro Tips: अगर आपके पास में कटे फटे नोट रखे हुए हैं तो उसे आपको तुरंत हटा देना चाहिए, क्योंकि यह आपको पैसों की कीमत से जूझने पर मजबूर कर सकते हैं। इससे धन हानि होने के साथ-साथ धन की कमी भी होने लगती है। लेकिन अगर आप अपने पर्स को साफ सुथरा रखने हैं और कटे फटे नोट हटा देते हैं तो धन का आगमन होने लगता है और मां लक्ष्मी भी हमेशा पर प्रसन्न रहती है।

Astro Tips: कहा जाता है कि पर्स में कभी भी चाबी नहीं रखनी चाहिए। ऐसा करने से धन हानि और धन की कमी होने लगती है। अगर आप भी पैसों के किल्लत से परेशान है तो वास्तु शास्त्र के अनुसार अपने पर्स में चाबी भूल कर भी ना रखें। अगर आप रखते हैं तो आपको हमेशा परेशानी झेलनी पड़ सकती है।

पर्स में रखें ये चीजें

Astro Tips: वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर आप मालामाल होना चाहते हैं और लगातार आपके पास धन का आगमन होता रहे यह चाहते हैं तो इसके लिए आप अपने पर्स में माता लक्ष्मी की एक छोटी सी फोटो रखें ऐसा करने से धन आपकी तरफ खिंचा चला आएगा। इतना ही नहीं आपको अगर धन हानि हो रही है तो वह भी होना बंद हो जाएगी। साथ ही आपके सारे बिगड़ते कम बनने लगेंगे। माता लक्ष्मी की तस्वीर के अलावा आप अपने पर्स में श्री यंत्र भी रख सकते हैं।

Astro Tips: इसके अलावा अगर आप अपने पर्स में 21 सबूत चावल के दाने रखते हैं तो यह भी बेहद शुभ माना जाता है। चावल के दाने पर्स में रखने से धन का आगमन होता है और धन की कभी कमी नहीं होती, इसलिए आप अपने पर्स में चावल के दाने जरूर रखें।

डिस्क्लेमर – इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। IBC24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।

ये भी पढ़ें- RBI canceled licenses: कही आपका अकाउंट भी इस बैंक में तो नहीं, RBI ने रद्द किए इन 2 बैंक के लाइसेंस, जानें वजह

ये भी पढ़ें- MP Assembly Election 2023: तीसरे राज्य से चुनाव लड़ेंगी उमा भारती! चुनावी साल में पूर्व मुख्यमंत्री का बड़ा बयान

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में किसकी सरकार बनाएंगे आप, इस सर्वे में क्लिक करके बताएं अपना मत

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक