नर्मदा गौ कुंभ के समापन में बोले सीएम, 'मुझे नई पीढ़ी की चिंता..देश के युवा सांस्कृतिक मूल्यों को अपनाएं' | At the conclusion of Narmada Gau Kumbh, the CM said, 'I care for the new generation ... adopt the youth cultural values ​​of the country'

नर्मदा गौ कुंभ के समापन में बोले सीएम, ‘मुझे नई पीढ़ी की चिंता..देश के युवा सांस्कृतिक मूल्यों को अपनाएं’

नर्मदा गौ कुंभ के समापन में बोले सीएम, 'मुझे नई पीढ़ी की चिंता..देश के युवा सांस्कृतिक मूल्यों को अपनाएं'

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:01 PM IST, Published Date : March 3, 2020/2:00 pm IST

जबलपुर। नर्मदा गौ कुंभ के समापन समारोह में आज सीएम कमलनाथ शामिल हुए। सीएम कमलनाथ ने अपने संबोधन में कहा कि मैंने विभागों में सबसे पहले आध्यात्म विभाग बनाया क्योंकि हमारी सबसे बड़ी शक्ति आध्यात्मिक शक्ति है। दुनिया मे भारत की पहचान मिलेट्री से नहीं आध्यात्मिक शक्ति से मिली है। उन्होने कहा कि साधु संतों ने देश की आध्यात्मिक शक्ति की नींव कायम रखी है।

Read More News: गौ वंश से भरे तीन ट्रक जब्त, इस समूह के लोगों ने पकड़ा, 3 आरोपी गिरफ्तार, 2 फरार

अपने संबोधन की शुरूआत में सीएम ने मां नर्मदा और गौमाता के जयकारे लगवाए। उन्होने कहा कि देश के किसी राज्य में मप्र जितनी गौशालाएं एक साल में नहीं बनी। दुनिया में भारत जैसा अनेकता में एकता वाला देश नहीं है। हमारी आध्यात्मिक शक्ति हमे एक रखती है, सीएम ने कहा कि मुझे नई पीढ़ी की चिंता है। देश के युवा सांस्कृतिक मूल्यों को अपनाएं, देश की नई पीढ़ी को साधु संत सांस्कृतिक मूल्यों से जोड़ें।

Read More News: विवाहित बेटी भी होगी अनुकंपा नियुक्ति की हकदार: हाईकोर्ट

सीएम ने कहा कि प्रदेश में गौशालाओं का निर्माण तेज होगा, राम वनगमन पथ का निर्माण जल्द होगा, प्रदेश की सरकार और जनता को साधू संतों का आशीर्वाद मिलता रहे। गौशालाओं और धार्मिक कार्यक्रमों से मप्र की पहचान बने। सीएम ने कहा कि अगले नर्मदा गौकुम्भ में भी ज़रूर आऊंगा, अगली बार और भव्य होगा नर्मदा गौ कुंभ का आयोजन। उन्होने कहा कि नर्मदा गौ कुंभ से जबलपुर को पहचान मिलेगी, जबलपुर के साथ मप्र के विकास का नया इतिहास बनाएंगे।

ये भी पढ़ें: प्रदेश में फिर से बदला मौसम, गरज-चमक के साथ कई जगहों में गिरे ओले, भारी बारिश की चेतावनी

कार्यक्रम में अपने उदबोधन में कांग्रेस के राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा ने कहा कि सीएम कमलनाथ धार्मिक प्रवृत्ति के हैं। नर्मदा गौ कुंभ के रूप में सरकार ने एक अच्छी प्रथा शुरू की है। नर्मदा के तट पर इतना भव्य आयोजन कभी नहीं हुआ था। नर्मदा गौ कुंभ से जबलपुर को फायदा मिलेगा।

ये भी पढ़ें: राज्य सरकार ने किए IAS अधिकारियों के तबादले, विशेष गढ़पाले और अनिल …

वहीं वित्तमंत्री तरुण भनोट ने कहा कि सीएम कमलनाथ भोलेनाथ के परम भक्त और सनातन धर्म के पुरोधा हैं, प्रदेश की राज सत्ता धर्म सत्ता के साथ चल रही है। उन्होने कहा कि सीएम ने प्रदेश के सरकारी कैलेंडर में नर्मदा गौकुम्भ के आयोजन को शामिल करवाया है। 150 करोड़ रु की लागत से जबलपुर में जल्द ही नर्मदा रिवरफ्रंट बनेगा।

ये भी पढ़ें: हॉर्स ट्रेडिंग पर कमलनाथ के मंत्रियों की हुंकार, कहा ‘शिवराज सिंह क…

इस दौरान वित्तमंत्री ने सीएम कमलनाथ से मांग की, कि ग्वारीघाट को शासन द्वारा धर्मक्षेत्र घोषित किया जाए।चित्रकूट के ऐतिहासिक मंदिरों का जीर्णोद्धार करवाया जाए, वित्तमंत्री तरुण भनोत ने सीएम कमलनाथ से मांग की कि राम वन गमन पथ की बैठक का आयोजन जबलपुर में हो।

ये भी पढ़ें: महिला एवं बाल विकास विभाग में निकली नौकरी, वेतन 21,000, फ्री में जम…

 
Flowers