Luck of these 4 zodiac signs will shine before Mahashivratri

Grah Gochar 2023: महाशिवरात्रि से पहले कन्या समेत इन 3 राशियों की चमकेगी किस्मत, पैसो की होगी बारिश, हर क्षेत्र में मिलेगी कामयाबी

Before Mahashivratri, luck of these 3 zodiac signs including Virgo will shine, money will rain :महाशिवरात्रि से पहले बनेगा राजयोग

Edited By :   Modified Date:  February 4, 2023 / 02:31 PM IST, Published Date : February 4, 2023/2:01 pm IST

Luck of these 4 zodiac signs will shine before Mahashivratri : ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर महीने कोई ना कोई ग्रह राशि परिवर्तन करता है, जिससे 12 राशियों पर अच्छा बुरा प्रभाव पड़ता है। इसी कड़ी में अब महाशिवरात्रि से पहले दो बड़े ग्रहों का गोचर होने जा रहे है, जिससे राजयोग बनने जा रहा है। 15 फरवरी को धन-ऐश्वर्य और आकर्षण के कारक शुक्र ग्रह मीन राशि में प्रवेश कर रहे हैं, जबकी इस राशि में गुरु बृहस्पति ग्रह पहले से ही विराजमान है। ऐसे में दोनों ग्रहों की युति से ‘नियति पलट’ राजयोग का निर्माण हो रहा है, 18 फरवरी को पड़ रही महाशिवरात्रि के पहले ऐसे योग बनने से कई राशियों को लाभ होगा।

गोचर या ग्रहों का गोचर ज्योतिष में सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण है. मान्यता है कि ज्योतिष में बताई विभिन्न पद्धतियों में ग्रहों का गोचर सबसे महत्वपूर्ण होता है. जब कभी भी किसी व्यक्ति का जन्म होता है, उस समय में ग्रहों की विभिन्न राशियों में जो स्थिति होती है, उसके अनुसार व्यक्ति को अपने जीवन में अनेक प्रकार के अच्छे और बुरे परिणामों की प्राप्ति होती है.

यह भी पढ़े : :खरगोन दंगे का इनामी रिटायर्ड एएसआई गिरफ्तार, बवाल के बाद से था फरार, ऐसे पकड़ाया कानून का रखवाला

फरवरी माह में कौन-कौन से ग्रह राशि परिवर्तन करने वाले हैं

Luck of these 4 zodiac signs will shine before Mahashivratri: मिथुन राशि- यह नियति पलट राजयोग काफी लाभकारी सिद्ध हो सकता है। शुक्र और गुरु की युति से इस राशि के जातकों को धनलाभ, नौकरी में सफलता और व्यापार में भी मुनाफा मिलेगा। जो लोग नौकरीपेशा है उनको भी सुनहरा मौका मिल सकता है। अतिरिक्त काम मिलने से आपका बैंक बैलेंस बढ़ सकता है, मालव्य राजयोग के निर्माण से आपको भूमि या वाहन का सुख प्राप्त हो सकता है।

कर्क राशि- ‘नियति पलट राजयोग’ (Niyati Palat Rajyog) बनने से जीवन का सुनहरा दौर शुरू होने वाला है। अचानक से धनलाभ और कोई नई संपत्ति या वाहन खरीदने का योग बनेंगे। होटल-रेस्टोरेंट से जुड़े लोगों को ज्यादा लाभ होने की संभावना है। शुक्र और गुरु की स्थिति के हिसाब से नौकरी और व्यापार में लाभ मिलेगा। कहीं निवेश करना चाहते हैं, तो इस समय काफी लाभ मिलने के आसार है। पुरानी बीमारी से राहत मिलेगी। यह राजयोग शुभ साबित होगा।

कन्या राशि- इन जातकों के लिए भी नियति पलट राजयोग काफी लाभकारी साबित हो सकता है। व्यापार में निवेश करना शुभ साबित होगा। यह राजयोग हर एक तरह की सुख-सुविधा में इजाफा और लाभ पहुंचाने वाला सिद्ध होगा। साहस और पराक्रम में वृद्धि देखने के साथ व्यापार को साझेदारी में कर रहे हैं उनके के लिए यह योग बहुत ही लाभकारी फल देने वाला साबित होगा। आपके कठिन काम भी आसानी के साथ होंगे।

Luck of these 4 zodiac signs will shine before Mahashivratri: वृश्चिक राशि- इन जातकों के लिए भी नियति पलट राजयोग (Niyati Palat Rajyog) काफी शुभ होगा। अचानक धन लाभ होगा और वैवाहिक जीवन में भी खुशियां आ सकती हैं। अविवाहितों को शादी का प्रस्ताव भी मिल सकता है।कुंडली का यह भाग प्रेम विवाह, संतान, प्रगति और अचानक से धनलाभ होने का संकेत करता है। युवाओं के लिए शादी के योग बनेंगे।