Benefits of Turtle Ring How To Wear kachua Ring

कछुआ वाली अंगूठी पहनने से मिलती है बेहद धन-संपत्ति, लेकिन ऐसे लोगों को हो सकता है नुकसान

कछुआ वाली अंगूठी पहनने से मिलती है बेहद धन-संपत्ति, लेकिन ऐसे लोगों को हो सकता है नुकसान! Benefits of Turtle Ring How To Wear kachua Ring

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 PM IST, Published Date : February 25, 2022/6:27 pm IST

नई दिल्ली: Benefits of Turtle Ring बीते कुछ दिनों से देखा गया है कि लोग कछुआ वाली अंगूठी पहनने लगे हैं। ऐसा माना जाता है कि कुछआ वाली अंगूठी पहनने से धन की प्राप्ति होती है। ऐसा इसलिए क्योंकि कछुआ को भगवान विष्णु का अवतार माना जाता है। भगवान विष्णु के सहयोग से ही मां लक्ष्मी का प्राकट्य हुआ था. यही कारण है कि लोग कछुए की अंगूठी पहनते हैं। लेकिन कई बार कछुआ वाली अंगूठी पहनना आपके लिए घातक हो सकती है।

हमारे 𝕎𝕙𝕒𝕥𝕤 𝕒𝕡𝕡 Group’s में शामिल होने के लिए यहां Click करें.

Benefits of Turtle Ring ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक कछुआ जलीय जीव है। इसका संबंध मां लक्ष्मी के माना जाता है, क्योंकि देवी लक्ष्मी की उत्पत्ति भी जल से हुई है। ऐसे में जिन लोगों के स्वभाव में उग्रता रहती है उन्हें कछुए वाली अंगूठी पहनना शुभ होता है। इस अंगूठी को धारण करने से मन शांत और व्यवहार संतुलित रहता है। कछुए का संबंध मां लक्ष्मी से माना गया है। ऐसे में इस अंगूठी को शुक्रवार के दिन ही धारण करना चाहिए। हालांकि इस धारण करने से पहले इस पर ‘श्रीं’ इंकित करवाना चाहिए। साथ ही यह भी ध्यान रखना चाहिए कि ‘श्रीं’ उंगली की ओर होनी चाहिए।

Read More: पुणे यात्रा के दौरान पीएम मोदी का विरोध करेंगे एमवीए में शामिल तीनों दल, नेताओं ने बताई ये वजह

कछुए की अंगूठी धारण करने से पहले गाय के कच्चे दूध में डालकर फिर उसे गंगाजल से शुद्ध करें। इसके बाद इसे मां लक्ष्मी के सामने रखकर इसकी पूजा करने के बाद श्रीसूक्त का पाठ करें। इसके बाद इसे धारण करें। ऐसा करने से मां लक्ष्मी की विशेष कृपा प्राप्त होती है। इसके अलावा इस बात का भी ध्यान रखें कि कछुए का मुख आपकी तरफ रहे। कछुए वाली अंगूठी अंगूठे, मध्यमा उंगली या अनामिका उंगली में ही धारण करना चाहिए। इसके अतिरिक्त किसी भी उंगली में कछुए की अंगूठी धारण करने से कोई लाभ नहीं मिलता है।

Read More: रूस-यूक्रेन जंग के बीच भारत में सस्ता हुआ सोना, चांदी की चमक भी पड़ी फिकी, जानें गोल्ड-सिल्वर का लेटेस्ट रेट 

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक कर्क, वृश्चिक और मीन राशि के जातकों को कछुए वाली अंगूठी नहीं पहननी चाहिए। दरअसल ये राशियों जल तत्व से संबंध रखती हैं, इसलिए इन राशियों से संबंधित लोगों को ये अंगूठी धारण करने से बचना चाहिए।

Read More: कभी भी बंद हो सकती है बिजली-पानी की सप्लाई, यूक्रेन में फंसे केरल के छात्र ने बयां किया दर्द

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। IBC24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।)

 
Flowers