Dhanshakti Rajyog: मंगल और शुक्र की युति से बनने जा रहा ‘धनशक्ति राजयोग’, इन तीन राशियों के घर आएगी लक्ष्मी |

Dhanshakti Rajyog: मंगल और शुक्र की युति से बनने जा रहा ‘धनशक्ति राजयोग’, इन तीन राशियों के घर आएगी लक्ष्मी

'Dhanshakti Rajyoga': बता दें कि शुक्र 7 मार्च, 2024 को सुबह 10 बजकर 33 मिनट पर कुंभ राशि में प्रवेश कर जाएंगे। इसके बाद 15 मार्च 2024 की शाम 05 बजकर 42 मिनट पर कुंभ राशि में प्रवेश कर जाएंगे। दोनों ग्रहों की युति से कुंभ राशि में धन शक्ति योग का निर्माण हो रहा है।

Edited By :   Modified Date:  March 5, 2024 / 10:48 AM IST, Published Date : March 5, 2024/10:48 am IST

Dhanshakti Rajyog: ज्योतिष के अनुसार सभी ग्रह एक अवधि के बाद अपनी राशि में परिवर्तन करते हैं। इसी प्रकार शुक्र भी एक निश्चित अवधि के बाद राशि परिवर्तन करते हैं। वहीं ग्रहों के सेनापति मंगल की बात करें, तो वह एक राशि में करीब 45 दिनों तक रहते हैं।

बता दें कि शुक्र 7 मार्च, 2024 को सुबह 10 बजकर 33 मिनट पर कुंभ राशि में प्रवेश कर जाएंगे। इसके बाद 15 मार्च 2024 की शाम 05 बजकर 42 मिनट पर कुंभ राशि में प्रवेश कर जाएंगे। दोनों ग्रहों की युति से कुंभ राशि में धन शक्ति योग का निर्माण हो रहा है।

Dhanshakti Rajyog:  ऐसे में मार्च माह में दोनों ही ग्रह राशि परिवर्तन कर रहे हैं, जिससे दोनों ग्रहों की युति हो रही हैं और धन शक्ति नामक राजयोग बन रहा है। धन शक्ति राजयोग बनने से कुछ राशि के जातकों के ऊपर मां लक्ष्मी की विशेष कृपा होगी और धन-धान्य की बढ़ोतरी होगी। आइए जानते हैं कौन है वे राशियां

मेष राशि (Mesh Zodiac)

मेष राशि के जातकों के लिए धन शक्ति योग बेहद शुभ साबित हो सकता है। इस राशि में ये योग 11वें भाव में बन रहा है। ऐसे में इस राशि के जातकों को वित्तीय लाभ मिलेगा और कई इच्छाएं भी पूरी हो सकती है। लंबे समय से रुके काम पूरे होंगे और धन-धान्य की बढ़ोतरी होगी। व्यापार में खूब वृद्धि होने के योग बन रहे हैं। इसके साथ ही व्यापार में किया गया निवेश भी लाभकारी सिद्ध हो सकता है। आर्थिक पक्ष की बात करें, तो आपके आय में वृद्धि होगी और इस अवधि में निवेश करना भी लाभकारी सिद्ध हो सकता है। किसी को उधार दिया हुआ पैसा भी वापस मिल सकता है। इसके साथ ही व्यापार से जुड़े जातकों को भी खूब लाभ मिलने वाला है। रिलेशनशिप के मामले में धन शक्ति योग अच्छा साबित हो सकता है। आपके रिश्ते में मजबूती आएगी। स्वास्थ्य की बात करें, तो अच्छा रहने वाला है। आप खुद को ऊर्जावान महसूस करेंगे। कार्यस्थ में आपके काम की तारीफ होगी। ऐसे में आपको उन्नति, पदोन्नति भी मिल सकती है।

मिथुन राशि (Mithun Zodiac)

मिथुन राशि में धन शक्ति योग नवम भाव यानी भाग्य के भाव में बन रहा है। ऐसे में इस राशि के जातकों को विशेष लाभ मिल सकता है। व्यक्तिगत विकास में खूब लाभ मिल सकता है। जो जातक खुद व्यापार कर रहे हैं, तो कोई अच्छी डाल मिल सकती है। इसके साथ ही प्रतिद्वंदियों को कड़ी टक्कर देते हुए नजर आएंगे। बिजनेस के सिलसिले में नए संपर्क बन सकते हैं। इनसे भविष्य में आपको काफी लाभ मिल सकता है। आर्थिक रूप से भी आपको खूब लाभ मिलने वाला है। आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। इसके साथ ही धन बचत करने में भी कामयाब हो सकते हैं। इसके अलावा विदेश से धन अर्जित करने में भी कामयाब हो सकते हैं।नौकरी में तरक्की मिलने के योग बन रहे हैं। इसके साथ ही कई नए अवसर भी मिल सकते हैं। करियर में ग्रोथ देखने को मिलेगी और काम के सिलसिले में विदेश जाने का भी मौका मिल सकता है।

कुंभ राशि (Kumbh Zodiac)

कुंभ राशि के लग्न भाव में धनशक्ति योग का निर्माण हो रहा है। ऐसे में इस राशि के जातकों को भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। जीवन में आगे बढ़ने के कई मौके मिलेगा। मां लक्ष्मी की कृपा से खूब धन कमाएंगे और बचत करने में भी कामयाब हो सकते हैं। कार्यक्षेत्र की बात करें, तो आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। आप अपनी लगन और मेहनत से उच्च पद प्राप्त कर सकते हैं।बिजनेस की बात करें, तो भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। अच्छी डील या प्रोजेक्ट आपको मिल सकता है। ऐसे में आपको आने वाले समय में खूब लाभ मिल सकता भी। आर्थिक रूप से भी आप मजबूत होंगे। आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी, जिससे आप हर क्षेत्र में सफलता पा सकते हैं। नया वाहन, संपत्ति या फिर घर खरीदने का सपना पूरा हो सकता हैय़ इसके साथ ही स्वास्थ्य अच्छा रहने वाला है। इसके साथ ही करियर में आगे बढ़ने का मौका मिल सकता है। इसके साथ ही आपको विदेश जाने का भी मौका मिल सकता है।

read more: Aaj Ka Rashifal : राहु-बुध की युति से बदलेगा इन चार राशिवालों का भाग्य, हर कार्य में मिलेगी सफलता 

read more: शुक्र का दो दिन बाद होने वाला है गोचर, इन राशि वालों की बदल जाएगी किस्मत, बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा

read more: Shukra in Kumbh Rashi: शुक्र के कुम्भ राशि में प्रवेश से पलट जाएगी इन राशियों की तकदीर.. मिलेगी उधार से मुक्ति, विदेश यात्रा का भी योग..