Do these 5 measures at night, all the problems of life will go away

Vastu Tips In Hindi : रात में याद से कर लें ये 5 उपाय, दूर हो जाएगी जीवन की सारी समस्याएं

Do these 5 measures at night, all the problems of life will go away : रात में याद से कर लें ये 5 उपाय, दूर हो जाएगी जीवन की सारी समस्याएं....

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:20 PM IST, Published Date : July 30, 2022/5:19 pm IST

Vastu Tips In Hindi : नई दिल्ली। हमारे हिंदू धर्म में पीपल के पेड़ का बहुत महत्त्व बताया गया है। पीपल के पेड़ की पूजा से घर की साड़ी नकारात्मकता दूर हो जाती है। हिंदू शास्त्रों के अनुसार पीपल के पेड़ के कुछ खास उपाय करके भगवान को प्रसन्न किया जा सकता है। ज्योतिषों के अनुसार सूर्यास्त के बाद कुछ खास उपाय करके आप जीवन की सभी समस्याओं से मुक्ति पा सकते हैं। तो चलिए हम आपको ऐसे कुछ 5 उपाय बताएंगे। इन उपायों से आपकी सारी मुश्किलें दूर हो जाएंगी।

Read More : Vastu Tips in Hindi: क्या आपके घर में भी है ये पौधा, तो इसमें बांध दें एक लाल धागा, होने लगेगी पैसों की बारिश

जरूर करें ये उपाय

  1. पहला उपाय – ज्योतिष शास्त्रों के मुताबिक सूर्यास्त के बाद पीपल के नीचे तिल के तेल का दीपक जलाने से शुभ फल मिलता है। इसके लिए पांच तरह की मिठाइयों को अलग-अलग पांच पीपल के पत्तों पर रखें और ॐ सर्वेभ्यो पितृदेवेभ्यो नमः मंत्र का जाप करें।
  2. दूसरा उपाय – दिन में सवा मीटर सफेद कपड़े में 250 ग्राम साबुत चावल, एक सूखा नारियल और 11 रुपये बांधकर 21 बार घुमाएं। इसके बाद इसे घर में किसी सुरक्षित स्थान पर रख दें। इससे आपके घर में हमेशा पितरों की कृपा बनी रहेगी। साथ ही आपके पूर्वजों का आशीर्वाद घर के सभी सदस्यों को मिलेगा।
  3. तीसरा उपाय – हमारे शास्त्रों में गाय को भगवान माना गया है। ऐसे में गाय को भोग लगाना शुभ फल देगा। इसके लिए किसी शुभ दिन देखकर खीर बनाएं और उसे रोटी पर रखकर गाय को जरूर खिलाएं। इसके साथ ही आप किसी कुत्ते को सरसों के तेल की रोटी भी खिला सकते हैं। इससे आपको पितरों का आशीर्वाद मिलेगा। आपके घर में हमेशा पितरों की कृपा हमेशा बनी रहेगी।
  4. चौथा उपाय – शाम को तुलसी के पास घी का दीपक जलाएं और उसकी परिक्रमा करते हुए पितरों से अपने परेशानियों खत्म करने की प्रार्थना करें। इसके साथ ही ॐ सर्वेभ्यो पितृदेवेभ्यो नमः मंत्र का जाप करें। इससे पितर प्रसन्न होते हैं।
  5. पांचवा उपाय – सूर्यास्त के बाद घर के मुख्य द्वार पर दोनों तरफ पितरों के नाम से सरसों के तेल का दीपक जलाएं और पितरों से अपने परेशानियों खत्म करने की प्रार्थना करें। इससे आपके घर में हमेशा पितरों की कृपा हमेशा बनी रहेगी। पूर्वजों का आशीर्वाद घर के सभी सदस्यों को मिलेगा। इसके साथ ही आपकी सारी मुश्किलें दूर हो जाएंगी।

IBC 24 इसकी पुष्टि नहीं करता, ये जानकारी ज्योतिष शास्त्रों के अनुसार दी गई है।

Read More : ‘गंदी बात’ एक्ट्रेस ने मचाया बवाल, हो चुकी है Internet पर सबसे ज्यादा सर्च, तस्वीरें देख फैंस हुए बेकाबू

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें