Feng Shui Tips: आज ही घर लाएं फेंगशुई से जुड़ी ये 5 चीजें, दूर होगी आर्थिक तंगी और मिलेगी जबरदस्त तरक्की... | feng shui tips for wealth

Feng Shui Tips: आज ही घर लाएं फेंगशुई से जुड़ी ये 5 चीजें, दूर होगी आर्थिक तंगी और मिलेगी जबरदस्त तरक्की…

feng shui tips for wealth: आज ही घर लाएं फेंगशुई से जुड़ी ये 5 चीजें, दूर होगी आर्थिक तंगी और मिलेगी जबरदस्त तरक्की

Edited By :   Modified Date:  May 1, 2024 / 09:44 PM IST, Published Date : May 1, 2024/9:42 pm IST

feng shui tips for wealth: घर में बरकत लाने के लिए कई तरह के अचूक उपाय किए जाते हैं। जैसे की घर में कुछ अच्छा नहीं चल रहा हो या काम बिगड़ रहा हो। या फिर घर में नकारात्मक ऊर्जा का प्रकोप हो। ऐसी स्थितियों को सुधारने के लिए लोग अपने घरों में किसी न किसी चीज का उपाय जरूर करवाते हैं। आज हम आपको ऐसे चीज का उपाय बताते हैं जिसका उपयोग करके आप हमेशा के लिए नकारात्मक ऊर्जा से दूर रहेंगे इसके साथ ही घर में बरकत होगी।

Read more: Sexy Video: हॉट गर्ल ने अपनी सेक्सी अदाओं से फैंस के उड़ाए होश, सेक्सी लुक ने सोशल मीडिया पर मचाया गदर! 

आज हम आपको फेंगशुई के बारे में बताते हैं जो चीनी वास्तु शास्त्र का महत्वपूर्ण हिस्सा है। फेंगशुई में कई ऐसी चीजें हैं, जिन्हें घर में रखने से वास्तु दोष दूर होने के साथ ही पॉजिटिविटी और सुख-समृद्धि आती है। साथ ही इन चीजों को घर में रखने से शुभ फल मिलता है और धीरे-धीरे नौकरी और बिजनेस में तरक्की हो सकती है।

ये 5 चीजें जिनका उपयोग करके आपको लाभ होगा

घर में रखें कछुआ

चीनी फेंगशुई में फेंगशुई कछुआ को घर में रखने का काफी महत्व होता है। यह बेहद शुभ माना गया है। अपने लिविंग रूम में धातु के कछुआ को पानी से भरे हुए कटोरे में रखने से जिंदगी में तरक्की के राह खुलते हैं। इससे उम्र भी बढ़ती है। फेंगशुई कछुआ सौभाग्य का प्रतीक माना गया है।

फेंगशुई डॉल्फिन

यदि आप चाहते हैं कि आपके घर में बरकत आए तो आप अपने कमरे या ड्रॉइंग रूम में डॉल्फिन की तस्वीर या मूर्ति रख सकते हैं। आप चाहें तो मछली के जोड़ों को भी घर में रख सकते हैं या फिर लटका सकते हैं। ये दोनों ही चीजें घर में खुशहाली, तरक्की और शांति बनाए रखती हैं।

घर में रखें बैम्बू प्लांट

अधिकतर लोग अपने घर या ऑफिस के डेस्क पर बैम्बू प्लांट रखना पसंद करते हैं। यह देखने में भी काफी खूबसूरत लगता है। इतना ही नहीं, घर में नाकारात्मक ऊर्जा को दूर करने के लिए आप बैम्बू प्लांट रख सकते हैं। यह पॉजिटिव एनर्जी लाने के लिए जाना जाता है।

Read more: Govt Teacher Suspended: छात्र की पिटाई करने के आरोप में सरकारी टीचर सस्पेंड, मामला दर्ज 

लाफिंग बुद्धा

feng shui tips for wealth: चीनी फेंगशुई के अनुसार, लाफिंग बुद्धा को भी काफी फायदेमंद बताया गया है। घर में लाफिंग बुद्धा रखने से जीवन में सुख-समृद्धि आती है। कई बार वास्तु दोष घर का खराब होने से भी कई अप्रिय घटनाएं होने लगती हैं। ऐसे में लाफिंग बुद्धा की मूर्ति रखने से घर के माहौल में पॉजिटिव एनर्जी आती है।

 

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp