First Roza will be held on Sunday seen the moon of Ramadan

रमज़ान के चांद का हुआ दीदार, कल से होगी पवित्र महीने की शुरुआत, रविवार को होगा पहला रोजा

रमज़ान के चांद का हुआ दीदार, कल से होगी पवित्र महीने की शुरुआत! First Roza will be held on Sunday seen the moon of Ramadan

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:49 PM IST, Published Date : April 2, 2022/8:02 pm IST

नयी दिल्ली: First Roza will be held on Sunday  दिल्ली-एनसीआर समेत देश के अलग-अलग हिस्सों में शनिवार को रज़मान के मुकद्दस (पवित्र) महीने का चांद नज़र आ गया। लिहाज़ा पहला रोज़ा रविवार को होगा।

Read More: दो पत्नियों के झमेले में फंसा युवक, ​पति के साथ ऐसा करने के लिए रोज होता था झगड़ा, किया ऐसा कांड की एक पहुंच गई अस्पताल

First Roza will be held on Sunday  चांदनी चौक स्थित फतेहपुरी मस्जिद के शाही इमाम मुफ्ती मोहम्मद मुकर्रम अहमद ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया, “ दिल्ली, हरियाणा और राजस्थान समेत कई राज्यों में शनिवार शाम में चांद नज़र आ गया है।”

Read More: IPL 2022 update: बटलर की शतकीय पारी से राजस्थान ने मुंबई को हराया, यहां जानें मैच का हर रोमांचकारी पल 

उन्होंने कहा कि इस्लामी कलेंडर के नौवें महीने का रमज़ान का पहला दिन रविवार, तीन अप्रैल को होगा यानी पहला रोज़ा होगा। जामा मस्जिद के शाही इमाम सैय्यद अहमद बुखारी ने कहा, “हिंदुस्तान के अलग अलग शहरों में रमज़ान का चांद नज़र आया है, लिहाज़ा ऐलान किया जाता है कि तीन अप्रैल को पहला रोज़ा होगा।”

Read More: हवस में अंधा हुआ ससुर, बहू की ही लूट ली आबरू, पति को भी पिता के करतूतों की जानकारी

मुस्लिम संगठन इमारत-ए-शरिया-हिंद ने एक बयान में कहा कि देश के अलग-अलग हिस्सों में चांद नज़र आने की पुष्टि हुई है। संगठन की रूयत-ए-हिलाल समिति (चांद समिति) के सचिव असदुद्दीन कासमी के हवाले से बयान में कहा गया है कि मुल्क में तीन अप्रैल से रमज़ान के महीने का आगाज़ हो रहा है। इमारत-ए-शरिया-हिंद, जमीयत-उलेमा-ए-हिंद का हिस्सा है।

Read More: बीच सड़क बॉयफ्रेंड से कर रही थी गाली-गलौच, फूड डिलीवरी बॉय ने जड़ दिए दनादन कई थप्पड़, VIDEO वायरल