Follow these morning tips to get good luck and success in everything

रोज सुबह उठकर करें ये उपाय, हर काम में होंगे सफल, बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा

morning tips to get good luck and success : हिंदू धर्म, ज्‍योतिष और वास्‍तु शास्‍त्र में कई ऐसे काम है जिन्हे शुभ माना गया है। इसके साथ ही कुछ

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:30 PM IST, Published Date : November 9, 2022/8:08 am IST

नई दिल्ली : morning tips to get good luck and success : हिंदू धर्म, ज्‍योतिष और वास्‍तु शास्‍त्र में कई ऐसे काम है जिन्हे शुभ माना गया है। इसके साथ ही कुछ प्रतीकों को भी पूजनीय माना गया है। कहा जाता है कि इन प्रतीकों की पूजा और इनसे जुड़े उपाय जीवन में सौभाग्य लाते हैं। आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं, जिन्हे रोज सुबह करने से हर काम में सफलता मिलती है।

यह भी पढ़ें : ये राशि वाले जातक आज जरूर करें आंवला वृक्ष की पूजा, सालभर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा

गाय से जुड़े ये उपाय खोलेगा आपका नसीब

morning tips to get good luck and success : बता दें कि, गाय को हिंदू धर्म में माता का दर्जा दिया गया है। गाय की पूजा होती है। गाय और गाय से जुड़ी हर चीज जैसे दूध, गौ मूत्र, गोबर को भी बेहद पवित्र माना गया है। पुराणों के अनुसार गाय में 33 कोटी देवी-देवताओं का वास होता है। ऐसे में हर सुबह गाय से जुड़े ये उपाय करने से जीवन में सौभाग्‍य, सुख-समृद्धि आती है। कामों में सफलता मिलती है।

यह भी पढ़ें : टी 20 वर्ल्ड कप के बीच, पत्नी के साथ तीन दिवसीय दौरे पर निकले दिग्गज… 

morning tips to get good luck and success : – हर सुबह स्‍नान करने के बाद गाय की पूजा जरूर करें। ऐसा करने से सभी देवी-देवताओं का आशीर्वाद मिलता है। ऐसे लोगों के घर में मां लक्ष्‍मी हमेशा प्रसन्‍न रहती हैं और खूब धन-संपत्ति देती हैं। गाय की पूजा करने वालों को जीवन में कभी भी पैसों की तंगी नहीं होती है।

– गाय की पीठ के उभरे हुए हिस्‍से को सहलाने से रोगों से बचाव होता है। यह स्‍थान सूर्य-केतु नाड़ी होती है जो सेहत को मजबूत करती है।

यह भी पढ़ें : इस एक्ट्रेस ने खुद से की थी शादी, अब हो गई प्रेग्नेंट?

morning tips to get good luck and success : – गाय को रोज चारा खिलाएं। खासतौर पर बुधवार के दिन गाय को हरा चारा जरूर खिलाएं, ऐसा करने से तमाम संकटों से बचाव होता है। साथ ही कुंडली में बुध ग्रह मजबूत होता है।

– कुंडली में ग्रह कमजोर हों और अशुभ फल दे रहे हों तो काली गाय की पूजा करें। ऐसा करने से ग्रह का दुष्‍प्रभाव दूर होता है, साथ ही दुश्‍मनों पर जीत मिलती है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें