Know the deep secrets of a person from the shape of the thumb

हाथ के अंगूठे की बनावट से जान सकते हैं व्यक्ति से जुड़े गहरे राज, जानें क्या कहता है सामुद्रिक शास्त्र

हाथ के अंगूठे की बनावट से जान सकते हैं व्यक्ति से जुड़े गहरे राज, क्या है सामुद्रिक शास्त्र Know the deep secrets of a person from the thumb

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 02:02 AM IST, Published Date : September 15, 2022/12:17 pm IST

 The Deep Secrets of a Person: नई दिल्ली। सामुद्रिक शास्त्र में व्यक्ति के शरीर के मौजूद, निशान और अंगों के आकार के आधार किसी भी व्यक्ति का भविष्य, नेचर और व्यक्तित्व जाना जा सकता है। आपको बता दें कि सामुद्रिक शास्त्र की रचना समुद्र ऋषि ने की थी। इसलिए इसका नाम सामुद्रिक शास्त्र पड़ गया। यहां यहां हम बात करने जा रहे हैं हाथ के अंगूठे के बारे में। शरीर के विभिन्न अंगों की तरह सामुद्रिक शास्त्र में यह भी बताया गया है कि हाथ के अंगूठे की बनावट और आकार से किसी व्यक्ति के व्यक्तित्व और भविष्य कैसे को जाना जा सकता है।  >>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां CLICK करें*<<

Read more: कुत्तों के साथ ज्यादती करना महिलाओं को पड़ा भारी, मिली ऐसी सजा…. जानें पूरा मामला 

अंगूठा हो अगर लचीला
सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार जिन लोगों का अंगूठी लचीला होता है। उन लोगों का स्वभाव भी नरम होता है। साथ ही ये लोग कोमल ह्रदय के होते हैं। ये लोग हर परिस्थिति में खुश रहते हैं। साथ ही ये लोग अपने करियर के प्रति बहुत संवेदनशील होते हैं।

अंगूठा हो अगर छोटा
The Deep Secrets of a Person: जिन लोगों के हाथ का अंगूठा छोटा और मोटा होता है ऐसे लोग रहस्यमयी प्रवृत्ति के होते हैं। साथ ही ये लोग बिजनेस माइंडेड होते हैं। ये आत्मविश्वासी भी होते हैं। साथ ही ये लोग अपने जीवनसाथी को बेहद प्यार करने वाले होते हैं और रिश्ते को अच्छे निभाते हैं। ये लोग खुलकर पैसे खर्च करते हैं। इनको कंजूसी पसंद नहीं होती है।

Read more: ख़राब सड़कों को लेकर अनोखा प्रदर्शन, जानलेवा गड्ढों पर चढ़ाया नारियल, वीडियो हुआ वायरल 

अंगूठा हो लंबा और पतला
The Deep Secrets of a Person: सामुद्रिक शास्त्र अनुसार जिस जिस व्यक्ति के हाथ का अंगूठा लंबा और पतला होता है तो ऐसे जोखिम उठाने से नहीं घबराते हैं। साथ ही ये लोग जीवन में बहुत परिश्रम करते हैं। ये लोग मेहनती भी होते हैं और मेहनत के दम पर मुकाम हासिल करते हैंं। ये लोग कला प्रेमी भी होते हैं।

और भी है बड़ी खबरें…