दुख हरो भोले बाबा.. शुभ मुहूर्त में खुले केदारनाथ धाम के कपाट, पीएम मोदी के नाम से हुई पहली पूजा | Grief haro Bhole Baba .. Kedarnath shrine opened in auspicious time, first puja performed in the name of PM Modi

दुख हरो भोले बाबा.. शुभ मुहूर्त में खुले केदारनाथ धाम के कपाट, पीएम मोदी के नाम से हुई पहली पूजा

दुख हरो भोले बाबा.. शुभ मुहूर्त में खुले केदारनाथ धाम के कपाट, पीएम मोदी के नाम से हुई पहली पूजा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:16 PM IST, Published Date : May 17, 2021/1:55 am IST

उत्तराखंड। कोरोना संकट के बीच यमुनोत्री और गंगोत्री के बाद आज केदारनाथ धाम के कपाट भी खुल गए हैं। शुभ मुहूर्त में सुबह पांच बजे मेष लग्न में विधि विधान से पूजा अर्चना कर बाबा केदारनाथ के कपाट खोल दिए गए। पिछले साल की तरह इस बार भी बिना श्रद्धालुओं की उपस्थिति में केदरनाथ धाम के कपाट खोले गए। इस बार भी श्रद्धालु मंदिर में जाकर दर्शन नहीं कर सकेंगे। सिर्फ ऑनलाइन ही दर्शन किए जा सकेंगे।

Read More News: इन मांगों को लेकर 19 हजार संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों ने किया आंदोलन का ऐलान, 17 मई से करेंगे प्रदर्शन

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने श्रद्धालुओं को घर में रहकर पूजा-अर्चना करने की अपील की है। केदारनाथ भगवान की पंचमुखी डोली शनिवार शाम को ही पहुंच गई थी। चारों धाम में बद्रीनाथ धाम के कपाट 18 मई को तड़के 4 बजकर 15 बजे खुलेंगे। उत्तराखंड के गढ़वाल हिमालय में चारधामों के नाम से मशहूर बदरीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री के कपाट हर साल अप्रैल-मई में श्रद्धालुओं के लिए खोले जाते हैं। कोविड के संबंध में उत्तराखंड सरकार द्वारा जारी एसओपी के अनुसार केदारनाथ और बदरीनाथ धाम में पूजा अर्चना होगी।

Read More News: कल से शहर में शाम 5 बजे तक खुलेंगी दुकानें, लेकिन ठेला-गुमटियां रहेंगे प्रतिबंधित, जानिए प्रशासन की पूरी गाइडलाइन 

बता दें कि कोरोना संक्रमण के कारण सरकार ने चारधाम यात्रा स्थगित की है। मंदिर में सिर्फ रावल, तीर्थ पुरोहित, पंडा समाज व हकहककूधारियों को पूजा अर्चना की अनुमति होगी।

Read More News: ‘CGTEEKA’ पोर्टल की तकनीकी समस्याओं को किया गया दूर, अब 24 घंटे की जा रही निगरानी