People of all 12 zodiac signs will have to face heavy loss by guru gochar

Guru Gochar 2023: इस दिन अस्त होंगे गुरु, इन राशि वाले लोगों को व्यापार और नौकरी में करना होगा समस्यायों का सामना, झेलना पड़ेगा नुकसान

Guru Gochar 2023: ग्रहों की चाल व्यक्ति का वक्त तय करती है। जब कोई ग्रह एक राशि से दूसरी राशि में जाता है या फिर वह अस्त या उदित होता है तो

Edited By :   Modified Date:  January 24, 2023 / 09:35 PM IST, Published Date : January 24, 2023/9:35 pm IST

नई दिल्ली : Guru Gochar 2023: ग्रहों की चाल व्यक्ति का वक्त तय करती है। जब कोई ग्रह एक राशि से दूसरी राशि में जाता है या फिर वह अस्त या उदित होता है तो न सिर्फ व्यक्ति बल्कि पूरी दुनिया पर उसका प्रभाव पड़ता है। ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक ग्रहों की यही चाल कुछ राशियों के लिए बेहद शुभ होती है, जबकि कुछ के लिए मध्यम या अशुभ। ज्योतिष शास्त्र में बृहस्पति को देवताओं का गुरु कहा गया है। उनको सबसे अच्छी दृष्टि वाला ग्रह माना गया है। देवगुरु बृहस्पति 1 अप्रैल 2023 को शाम 7 बजकर 12 मिनट पर मीन राशि में अस्त हो जाएंगे। इसके बाद मई के पहले हफ्ते में देवगुरु मेष राशि में उदित होंगे। बृहस्पति के अस्त होने का असर या यूं कहें नकारात्मक असर कुछ राशियों पर नजर आएगा। जब बृहस्पति अस्त होते हैं तो मांगलिक कार्यों पर पाबंदी लग जाती है। अब यह जानिए कि बृहस्पति के अस्त होने से किन जातकों को अलर्ट रहने की जरूरत है।

यह भी पढ़ें : गुमनामी की जिंदगी जी रहा 90 के दशक का ये सुपरस्टार अभिनेता, तस्वीर देखकर पहचान नहीं पाओगे… 

मेष राशि

Guru Gochar 2023: मेष राशि के जातकों को इस दौरान संभलकर रहने की जरूरत है। बृहस्पति मेष राशि के जातकों के लिए नौवें और बारहवें भाव के स्वामी होते हैं। वर्कप्लेस पर कड़ी मेहनत के बावजूद अधिकारियों और आपके बीच कुछ अनबन हो सकती है। किसी काम को लेकर जबरदस्ती विदेश भेजा जा सकता है। इस वजह से आप असंतुष्ट महसूस करेंगे।

वृष

देवगुरु के अस्त होने से वर्कप्लेस को लेकर असंतोष आपकी टेंशन बढ़ा सकता है। कोशिशों में भी रुकावटें आएंगी। इस राशि के लिए बृहस्पति आठवें और ग्यारहवें भाव के स्वामी हैं।

मिथुन

बृहस्पति के अस्त होने से बिजनेस पार्टनर के साथ संबंधों पर असर पड़ सकता है, जिससे व्यापार भी प्रभावित हो सकता है। हालांकि पेशेवर तौर पर इस राशिवालों को करियर में तरक्की मिल सकती है।

यह भी पढ़ें : IND VS NZ 3rd ODI : टीम इंडिया ने क्लीन शहर में क्लीन स्वीप कर जीता मैच, रोहित-गिल ने जड़ा शतक, न्यूजीलैंड को 295 रनों पर किया ऑल आउट

कर्क

Guru Gochar 2023: इस दौरान कर्क राशि वाले छोटे काम भी पूरा करने में काफी समय लेंगे। उनको रुकावटों का सामना भी करना पड़ सकता है। इन राशि वालों के लिए बृहस्पति छठे और नौवें भाव के स्वामी होते हैं।

सिंह

इस दौरान आपकी इमेज पर बुरा असर पड़ सकता है। साथ ही दोस्तों और करीबियों के साथ संबंध भी बिगड़ सकते हैं।

कन्या

कन्या राशि वालों पर अधिकारी काम का ज्यादा दबाव डाल सकते हैं। नौकरी में भी बदलाव हो सकता है। अगर खुद का कारोबार कर रहे हैं तो इस दौरान नुकसान उठाना पड़ सकता है।

यह भी पढ़ें : IND VS NZ 3rd ODI : तीसरे मैच में फ्लॉप होने के बाद भी हिट हुए सूर्या, अपने नाम किया ये महारिकॉर्ड, इन दिग्गजों को छोड़ा पीछे 

तुला

Guru Gochar 2023: इस राशि के जातकों के लिए गुरु तीसरे और छठे भाव के स्वामी हैं। वर्कप्लेस पर काम को लेकर आसानी रहेगी. लेकिन अधिकारियों के साथ संबंधों में कुछ प्रॉब्लम्स आ सकती हैं। इसी वजह से आपकी चिंताएं भी बढ़ेंगी। खुद का बिजनेस चला रहे लोगों को इस दौरान फायदा तो मिलेगा लेकिन मुमकिन है उम्मीद से कम मिले।

वृश्चिक

इस राशि के लोगों के लिए बृहस्पति दूसरे और पांचवें भाव के स्वामी हैं। इस दौरान आपको पैसों की समस्याओं से रूबरू होना पड़ सकता है। इसके अलावा वर्कप्लेस पर काम की तारीफ न मिलना, कलीग्स से ज्यादा सहयोग न मिलना जैसी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।

धनु

गुरु के अस्त होने की वजह से धनु राशि वालों को धीमी रफ्तार से नतीजे मिलेंगे। नौकरी जाने जैसी परेशानियों से भी दो-चार हो सकते हैं। किसी वजह से वर्कप्लेस पर आपकी साख पर असर पड़ सकता है।

मकर

गुरु के अस्त होने से सीनियर्स के साथ रिश्तों में मतभेद हो सकते हैं। निजी जिंदगी में दिक्कतें पैदा हो सकती हैं। जॉब में हो सकता है आप कोई उम्मीद लगाए बैठे हों, वह नसीब न हो।

यह भी पढ़ें : छत्तीसगढ़ में धान खरीदी का आंकड़ा 105 लाख मीट्रिक टन से पार, अब तक 23 लाख से ज्यादा किसानों में बेचा धान 

कुंभ राशि

Guru Gochar 2023: कुंभ राशि वालों की जिंदगी में ऐसा कुछ हो सकता है, जो उन्होंने कभी सोचा ही न हो। उदाहरण के तौर पर नौकरी में परिवर्तन। जिंदगी में अचानक बदलाव और फेलियर से रूबरू होना पड़ सकता है।

मीन

काम का बोझ ज्यादा रहेगा। इस वजह से मानसिक तनाव पैदा हो सकता है। अपना कारोबार करने वाले लोगों को नुकसान झेलना पड़ सकता है। किसी नए बिजनेस की शुरुआत ना ही करें तो बेहतर है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें