IND VS NZ 3rd ODI : तीसरे मैच में फ्लॉप होने के बाद भी हिट हुए सूर्या, अपने नाम किया ये महारिकॉर्ड, इन दिग्गजों को छोड़ा पीछे

IND VS NZ 3rd ODI: सूर्यकुमार भले ही इंदौर वनडे में फ्लॉप साबित हुए लेकिन इसके बावजूद अपने आक्रामक अंदाज से उन्होंने एक रिकॉर्ड बना डाला।

  •  
  • Publish Date - January 24, 2023 / 08:49 PM IST,
    Updated On - January 24, 2023 / 08:49 PM IST

नई दिल्ली : IND VS NZ 3rd ODI: सूर्यकुमार यादव आज के समय में सबसे सफल बल्लेबाजों मे से एक है। सूर्या अपनी घातक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। टी20 फॉर्मेट में उनके जैसी बल्लेबाजी शायद ही और कोई कर पाए। फ़िलहाल सूर्या भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही वनडे सीरीज में टीम का हिस्सा हैं। सीरीज के तीसरे और अंतिम वनडे में वह हालांकि बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके। उन्होंने इसके बावजूद छक्कों का एक भारतीय रिकॉर्ड बना दिया। कप्तान रोहित शर्मा और ओपनर शुभमन गिल ने इस मुकाबले में शतक जमाए।

यह भी पढ़ें : कल से दो दिवसीय बस्तर प्रवास पर रहेंगे सीएम भूपेश बघेल, बस्तर वासियों को देंगे करोड़ों के विकासकार्यों की सौगात 

इंदौर में फ्लॉप रहे सूर्या

IND VS NZ 3rd ODI:  इंदौर में भारत-न्यूजीलैंड के बीच सीरीज के तीसरे वनडे में भारत ने निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 385 रन बनाए। 32 साल के सूर्यकुमार यादव का बल्ला नहीं चला। उनसे फैंस को बड़ी उम्‍मीदें थी कि वह बड़ी पारी खेलेंगे लेकिन वह महज 14 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। उन्होंने 9 गेंदों की अपनी पारी में 2 छक्के जड़े। जब वह मैदान पर आए तो फैंस ने शोर मचाना भी शुरू कर दिया था। जैसे ही उनके शॉट बाउंड्री के पार जाकर गिरे, तो रोमांच भी काफी बढ़ गया। हालांकि वह ज्यादा देर दर्शकों का मनोरंजन नहीं कर पाए।

यह भी पढ़ें : बागेश्वर धाम वाले धीरेंद्र शास्त्री गोडसे को मानते हैं? महात्मा गांधी की अहिंसा परमो धर्म: को लेकर कही ये बड़ी बात

सूर्या ने अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में पूरे किए 100 छक्‍के

IND VS NZ 3rd ODI:  सूर्यकुमार भले ही इंदौर वनडे में फ्लॉप साबित हुए लेकिन इसके बावजूद अपने आक्रामक अंदाज से उन्होंने एक रिकॉर्ड बना डाला। सूर्यकुमार ने इसके साथ ही अंतररराष्‍ट्रीय क्रिकेट में कुल 100 छक्‍के पूरे कर लिए। टी20 इंटरनेशनल फॉर्मेट में वह 92 छक्‍के लगा चुके हैं। अब वनडे में उनके नाम 8 छक्‍के हो गए हैं। टी20 और वनडे में कुल मिलाकर 61 पारियों में सूर्यकुमार ने अपने 100 छक्‍के पूरे किए।

यह भी पढ़ें : अनियंत्रित होकर पुलिया से टकराई तेज रफ्तार कार, मां-बेटे और पिता की मौके पर हुई मौत 

सूर्या ने इन दिग्गजों को छोड़ा पीछे

IND VS NZ 3rd ODI:  सूर्यकुमार यादव इसी के साथ अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में सबसे तेज 100 छक्‍के लगाने वाले भारतीय क्रिकेटर बन गए हैं। इससे पहले हार्दिक पांड्या के नाम यह रिकॉर्ड था। हार्दिक ने 101 पारियों में अपने 100 अंतरराष्‍ट्रीय छक्‍के पूरे किए थे। वहीं, तीसरे स्‍थान पर अब केएल राहुल खिसक गए हैं जिन्‍होंने 129 पारियों में यह कमाल किया था। दिलचस्प है कि टीम के मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा लिस्ट में काफी पीछे हैं। रोहित और पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुरेश रैना ने 166 पारियों में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 166 पारियों में यह कमाल किया था। वहीं, पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने 132 पारियों में 100 अंतरराष्ट्रीय छक्के पूरे किए थे।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें