How to overcome the lack of money, this remedy can fill your bag

कैसे करें पैसों की कमी को दूर, ये उपाय भर सकती है आपकी झोली, यहां जानें कैसे

कैसे करें पैसों की कमी को दूर, ये उपाय भर सकती है आपकी झोली, यहां जानें कैसे How to overcome the lack of money, this remedy can fill your bag

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:09 AM IST, Published Date : August 3, 2022/7:31 am IST

Overcome the lack of money: नई दिल्ली। आज के समय में पैसे के बिना जीवन की कल्पना भी नहीं की जा सकती, क्योंकि ये हमारे जीवन का एक जरूरी हिस्सा बन गया है। इसलिए लोग धन को कमाने के लिए रात दिन एक किए रहते हैं।>>प्रदेश के भरोसेमंद IBC24 News Channel के साथ जुड़ने के लिए  यहां CLICK करें*<<

कई बार अच्छी कमाई होने के बावजूद भी व्यक्ति को पैसों की परेशानियों का सामना करना पड़ता है। पैसा आता है,पर टिकता नहीं है। ऐसी स्थिति में समझ में नहीं आता कि करें तो क्या करें? इसके कारण आए दिन पैसों की किल्लत बनी रहती है।

Read more: प्रदेश के 10 जिलों में रेड अलर्ट जारी, इन राज्यों को भी दी गई भारी बारिश की चेतावनी 

चलिए आपको बताते हैं इसके उपाय

भगवान गणेश तस्वीर
Overcome the lack of money: घर में भगवान गणेश जी की प्रतिमा जरूर रखें ये काफी शुभ माना गया है। भगवान गणेश को प्रथम पूज्य और विघ्नहर्ता देवता माना गया है। शुभ और मंगल कार्य में सबसे पहले भगवान गणेश की पूजा की जाती है। इसलिए धन की कमी को दूर करने और सुखी जीवन बिताने के लिए नचाने की मुद्रा में भगवान गणेश जी फोटो लगाएं।

एकाक्षी नारियल
घर में एकाक्षी नारियल जरूर रखें.ऐसी मान्यता है जिन घरों में एकाक्षी नारियल होता है वहां पर सदैव माता लक्ष्मी का वास और उनकी कृपा बनी रहती है। क्योंकि एकाक्षी नारियल को श्रीफल भी कहा जाता है। इसे देवी लक्ष्मी का स्वरूप माना जाता है।

Read more: Astrological Effects: आने वाले 15 दिन में होगी इन लोगों पर धन-वर्षा! सूर्य का गोचर देगा विशेष लाभ 

शंख
घर के पूजा स्थल पर शंख का जरूरी रखें, क्योंकि जिन घरों में शंख मौजूद होता है, वहां पर वास्तु दोष नहीं होता है। घर पर शंख रखने से धन संबंधी परेशानियां नहीं आती हैं। शास्त्रों के अनुसार शंख भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी को बेहद ही प्रिय होता है. शंख को सकारात्मक ऊर्जा, जोश और आत्मविश्वास का कारक माना गया है।

मां लक्ष्मी और कुबेर
धन की वृद्धि के लिए माता लक्ष्मी की फोटो के साथ भगवान कुबेर की तस्वीर को जरूर रखें। मां लक्ष्मी धन की देवी हैं तो भगवान कुबेर आय के देवता हैं। ऐसे में पैसों की दिक्कत दूर होगी।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें