in-the-upcoming-janmashtami-shopping-of-these-things-will-give-blessings-of-lord-krishna

इस जन्माष्टमी इन चीजों की करें खरीदारी, भगवान श्रीकृष्ण का मिलेगा विशेष आशीर्वाद, कदम चूमेगी सफलता

श्रद्धालू इस दिन व्रत रखते हैं और रात तक श्रीकृष्ण के भजन-कीर्तन करते हैं। मंदिरों में भी पूरे दिन चहल-पहल रहती है और कान्हा के दर्शन के लिए लोग उमड़ पड़ते हैं।

Edited By: , August 11, 2022 / 10:51 AM IST

Janmashtami Shopping: जन्माष्टमी के दिन रोहिणी नक्षत्र में भगवान श्रीकृष्ण का जन्म हुआ था। इसलिए इसे कृष्ण जन्माष्टमी कहा जाता है। इस दिन श्रीकृष्ण भगवान के बाल रूप की पूजा की जाती है। श्रद्धालू इस दिन व्रत रखते हैं और रात तक श्रीकृष्ण के भजन-कीर्तन करते हैं। मंदिरों में भी पूरे दिन चहल-पहल रहती है और कान्हा के दर्शन के लिए लोग उमड़ पड़ते हैं। आज आपको बताएंगे कि कौन सी ऐसी 5 चीजें हैं, जिनको जन्माष्टमी के दिन खरीदने से घर मे बरकत आती है और भगवान श्रीकृष्ण का आशीर्वाद मिलता है।

Read more :  Amazing news: भिखारियों ने खोला ‘बैंक’, भीख में मिले पैसे को करते हैं जमा, लोन के साथ ही जमा रकम पर मिलती है ब्याज 

गाय और बछड़ा

भगवान श्रीकृष्ण को बचपन से ही गायों से बेहद लगाव था। वह गाय के दूध से बना माखन भी बड़े चाव से खाते थे। ज्योतिष के अनुसार, गायों में बृहस्पति ग्रह का वास होता है। जनमाष्टमी के दिन गाय और बछड़े की छोटी सी प्रतिमा खरीदनी चाहिए। इसे घर के मंदिर या कमरे के ईशान कोण में रखें। इससे श्रीकृष्ण खुश होते है और अपना आशीर्वाद देते हैं। इससे भाग्य में वृद्धि होती है और संतान प्राप्ति होती है।

माखन

जैसा ही पहले भी बताया जा चुका है कि भगवान कान्हा को गाय और माखने से काफी लगाव रहता है। उनको माखन इतना पसंद है कि वे माखन चुराकर खाते थे, जिस कारण उन्हें माखनचोर भी कहा जाता है। ऐसे में जन्माष्टमी के दिन माखन खरीदकर भगवान श्रीकृष्ण को उनकी प्रिय वस्तु का भोग जरूर लगाएं।

बांसुरी

कान्हा को बांसुरी काफी प्रिय है। वह अक्सर बांसुरी बजाते हैं. बिना बांसुरी के उनका कोई भी चित्र पूरा नहीं होता है। बांसुरी से प्रेम के कारण ही उनको बंशीधर नाम से भी पुकारा जाता है। जन्माष्टमी के दिन बांसुरी खरीदने से काफी फायदा मिलता है। घर में कोई दिक्कत नहीं रहती। आर्थिक स्थिति मजबूत रहती है। इस दिन लकड़ी या चांदी की छोटी सी बांसुरी जरूर खरीदें। इसे भगवान श्रीकृष्ण की पूजा करते समय जरूर चढाएं। इसके बाद धन रखने वाली जगह या फिर तिजोरी में रख दें।

मोरपंख

भगवान श्रीकृष्ण को मोर पंख काफी पसंद हैं। वह अपने मुकुट पर हमेशा मोर पंख लगाते थे। वास्तु के अनुसार, मोरपंख सकारात्मक ऊर्जा को कर्षित करता है। इससे वास्तु दोष दूर होते हैं। मान्यता है कि जन्माष्टमी के दिन मोरपंख घर में लाने से गृहक्लेश नहीं होते और कालसर्प दोष से भी मुक्ति मिलती है।

वैजयंती माला

जन्माष्टी के दिन वैजयंती माला जरूर खरीदनी चाहिए। इसको खरीद कर घर में लाने से बरकत होती है, घर की आर्थिक स्थिति मजबूत होती है। ऐसी मान्यता है कि वैजयंती माले में माता लक्ष्मी का वास होता है।

और भी है बड़ी खबरें…