Relationship Tips By Jaya Kishori

Jaya Kishori Relationship Tips: जया किशोरी ने बताया दुनिया में सबसे सच्चा रिश्ता कौन सा, कभी नहीं करना नजरअंदाज

Jaya Kishori Relationship Tips: सच्चे रिश्ते के बारे में बात करते हुए मशहूर कथावाचक और मोटिवेशनल स्पीकर जया किशोरी ने कहा कि अधिकतर

Edited By :   Modified Date:  September 12, 2023 / 02:56 PM IST, Published Date : September 12, 2023/2:43 pm IST

नई दिल्ली : Jaya Kishori Relationship Tips: सच्चे रिश्ते के बारे में बात करते हुए मशहूर कथावाचक और मोटिवेशनल स्पीकर जया किशोरी ने कहा कि अधिकतर लोग परेशानी के वक्त में भगवान का साथ छोड़ देते हैं। परेशानी का मतलब ये होता है कि आप अपने रिश्ते कैसे नापते हैं? अगर सुख में कोई रिश्ता साथ रहता है तो वह रिश्ता थोड़ी होता है। पूरी दुनिया सुख के समय में साथ खड़ी होती है। अगर आपके अपने भी सुख में आपके साथ खड़े हो जाएं तो इसमें कौन सी बड़ी बात है। आपके असली रिश्ते और अपने लोग वो होते हैं जो दुख के समय में आपके साथ खड़े रहे हैं।

यह भी पढ़ें : CG Congress 1st List Candidates Name: 40 सीटों पर नए चेहरे…कांग्रेस के इन विधायकों की कटेगी टिकट, पहली सूची जारी होने से पहले आई बड़ी जानकारी

किसका है सच्चा रिश्ता

Jaya Kishori Relationship Tips:  जया किशोरी ने आगे कहा कि मान लीजिए कि अगर आपके दिन अच्छे चल रहे हैं और आप भगवान जी को मनाने में जुटे हुए हैं तो इसमें कौन सी बड़ी बात है? लेकिन अगर आपका समय अच्छा नहीं चल रहा है पर फिर भी आप कह रहे हैं कि मुझे भगवान पर भरोसा है। वो जो करता है सोच-समझकर करता है तो इसको भक्ति बोलते हैं और यही सच्चा रिश्ता है।

सॉरी कब बोलना चाहिए

Jaya Kishori Relationship Tips:  कथावाचक जया किशोरी ने कहा कि सिर्फ सॉरी बोलने के लिए सॉरी नहीं बोलते। ये एक प्रॉब्लम है कि लोग झगड़ा खत्म करने के लिए सॉरी बोलते हैं और फिर याद रखते हैं। इतना ही नहीं बाद में वे उस चीज को यूज भी करते हैं. मुझे ऐसा लगता है कि मत बोलो। अगर आप माफ नहीं कर पा रहे हो और आपके अंदर वो दर्द अभी भी है तो सॉरी मत बोलो। जब तक वो चीज ठीक नहीं हो जाती है उसको क्लियर करो। अपना टाइम लीजिए।

यह भी पढ़ें : FD Interest Rates: FD करवाने वालों को बड़ी राहत, अब मिलेगा इतना प्रतिशत ब्याज, यहां जानें नया रेट… 

ऐसे बचें बुराई से

Jaya Kishori Relationship Tips:  जया किशोरी ने कहा कि मुंह तभी खोलना जब बोलने को कुछ अच्छा हो। नहीं तो बंद ही रखना। बुरा बोलने से अच्छा कुछ ना बोलना।अगर आपको बुराई ही करनी है तो इससे अच्छा है कि मुंह बंद रखो। मुंह तभी खोलो जब बोल कुछ अच्छा रहे हो। क्योंकि बुराई वैसे भी दुनिया में कम नहीं है कि हम भी शुरू हो जाएं।

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में किसकी सरकार बनाएंगे आप, इस सर्वे में क्लिक करके बताएं अपना मत

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में किसकी सरकार बनाएंगे आप, इस सर्वे में क्लिक करके बताएं अपना मत

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें