Luck of People zodiac signs will earn money on Panch Mahapurush Yoga

इन राशियों में बन रहा है पंच महापुरुष राजयोग, जीवन में होगी जबरदस्त तरक्की, हर क्षेत्र में मिलेगी अपार सफलता

Luck of People zodiac signs will earn money on Panch Mahapurush Yoga महापुरुष योग बनने से व्यक्ति का पूरा जीवन ही बदल जाता है।

Edited By :   Modified Date:  February 14, 2023 / 08:29 AM IST, Published Date : February 14, 2023/8:29 am IST

Luck of People zodiac signs will earn money on Panch Mahapurush Yoga: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार किसी व्यक्ति की कुंडली में जब शनि, मंगल, बुध, गुरु और शुक्र ये पांच ग्रह मूल्य केंद्र स्थान पर विराजमान होते हैं तो महापुरुष योग बनता है। यह कोई आम योग नहीं है भगवान श्रीराम और श्रीकृष्ण की कुंडली में भी ऐसा ही योग बना था।

Read more: Happy Valentine’s Day 2023: ‘अकेले हैं तो क्या गम है…’ सिंगल लोग भी खुलकर ऐसे मना सकते हैं वैलेंटाइन डे का जश्न 

महापुरुष योग से बदल जाता है पूरा जीवन

कुंडली में महापुरुष योग बनने से व्यक्ति का पूरा जीवन ही बदल जाता है। ऐसा व्यक्ति धन, यश, वैभव और विश्व प्रसिद्धी पाने का प्रबल हाकदार होता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुंडली में पहले, चौथे, सातवें और दसवें भाग को केन्द्र कहा जाता है और मूल त्रिकोण पहला, पांचवा और नवम भाग होता है। ज्योतिष के अनुसार केंद्र का स्थान भगवान विष्णु का स्थान होता है। यह स्थान बहुत शुभ माना जाता है।

इस बार ज्योतिष गणनाओं के अनुसार शनि ग्रह मकर राशि में मार्गी हो जाएंगे। ऐसा होने से मेष, धनु और मीन में पंच महापुरुष राजयोग का निर्माण हो रहा है। ऐसा होने से इस राशि के जातकों के भाग्य खुल जाएंगे और इन्हें जबर्दस्त लाभ मिलेगा।

ये योग हैं शुभ

पंच महापुरुष योग जिस किसी व्यक्ति की कुंडली में बनता है। उसकी किस्मत रातोंरात बदल जाती है। आइये जानते हैं किन ग्रहों से होता है पंच महापुरुष योग का निर्माण। पंच महापुरुष योग में मंगल ग्रह से बनने वाला योग रुचक योग कहलाता है।

Read more: मेहनत के मिलेंगे सुखद परिणाम, बदल जाएंगे आज इन राशियों के भाग्य, हर तरफ से होगी धन वर्षा 

Luck of People zodiac signs will earn money on Panch Mahapurush Yoga: पंच महापुरुष योग में एक होता है भद्र योग, जिसका निर्माण बुध ग्रह से होता है। पंच महापुष योग के हंस योग का निर्माण देव गुरु बृहस्पति से होता है। शुक्र ग्रह से पंच महापुरुष के मालव्य योग का निर्माण होता है। शनि ग्रह से पंच महापुरुष का शश योग बनता है।

डिसक्लेमर

‘इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक प्रेषित की गई हैं। हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है, पाठक या उपयोगकर्ता इसे सिर्फ सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी।’

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें