Luck of these 4 zodiac sign will get rich with shri hanuman ji kripa

Today Rashifal: हनुमाज जी करेंगे बेड़ापार, इन तीन राशियों को रामनवमी से पहले मिलेगी बड़ी खुशखबरी, लगेगी नौकरी

Edited By :   Modified Date:  April 16, 2024 / 06:52 AM IST, Published Date : April 16, 2024/6:52 am IST

Luck of these 4 zodiac sign will get rich with shri hanuman ji kripa: नई दिल्ली: हिंदू पंचांग को वैदिक पंचांग के नाम से जाना जाता है। पंचांग के माध्यम से समय और काल की सटीक गणना की जाती है। पंचांग मुख्य रूप से पांच अंगों से मिलकर बना होता है। ये पांच अंग तिथि, नक्षत्र, वार, योग और करण है। यहां हम दैनिक पंचांग में आपको शुभ मुहूर्त, राहुकाल, सूर्योदय और सूर्यास्त का समय, तिथि, करण, नक्षत्र, सूर्य और चंद्र ग्रह की स्थिति, हिंदूमास और पक्ष आदि की जानकारी देते हैं।

मालव्‍य राजयोग के निर्माण से बदली इन पांच राशिवालों की किस्मत, पलक झपकते ही पूरी होगी हर मनोकामना

16 April 2024 Rashifal

16 अप्रैल 2024 को चैत्र माह के शुक्ल पक्ष की अष्टमीं तिथि है। इस तिथि पर पुनर्वसु नक्षत्र और सुकर्मा योग का संयोग रहेगा। दिन के शुभ मुहूर्त की बात करें तो मंगलवार को अभिजीत मुहूर्त 11:57-12:45 मिनट तक है। राहुकाल 07:32-09:09 मिनट तक रहेगा। चंद्रमा कर्क राशि में मौजूद रहेंगे। आइये एक नजर राशिफल पर

मेष राशि

आज का दिन आपके लिए धन में वृद्धि लेकर आएगा। आपकी नेतृत्व क्षमता बढ़ेगी और आर्थिक उन्नति के अवसर मिलेंगे। विभिन्न योजनाओं में आपको आगे बढ़ाना अच्छा रहेगा। बिजनेस में कोई सफलता मिलने से आप प्रसन्न रहेंगे। अपनी आय के स्रोत को बढ़ाने के लिए आप कुछ नया शुरू कर सकते हैं। आपका परिवार आपकी बात का पूरा सम्मान करेगा। यदि आपको किसी सदस्य के करियर के संबंध में कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेना है, तो आपको अपने माता-पिता से इस बारे में चर्चा करनी चाहिए।

कर्क राशि

Luck of these 4 zodiac sign will get rich with shri hanuman ji kripa: आज का दिन आपके लिए खतरनाक काम करने से बचने का होगा। आप अपने महत्वपूर्ण कार्यों पर ध्यान दें। आपको अपनी स्वास्थ्य समस्याओं को नजरअंदाज करने से बचना होगा। आप अपने व्यवसाय के संबंध में बेहतर निर्णय ले सकते हैं। आपके लिए अच्छा रहेगा कि आप अपने बड़ों की बात सुनें और उस पर अमल करें। आप अपना कुछ पैसा परोपकारी कार्यों में भी निवेश कर सकते हैं। यदि आप अपने पार्टनर के साथ चल रहे विवाद के कारण तनाव महसूस कर रहे हैं तो वह दूर हो जाएगा।

सिंह राशि

साझेदारी में कोई काम करने के लिए आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। नेतृत्व क्षमता मजबूत होगी। आप अपनी वाणी और व्यवहार से लोगों का दिल जीतने में सफल रहेंगे। आपको अपने खान-पान पर पूरा ध्यान देना होगा, नहीं तो परेशानी हो सकती है। दांपत्य जीवन में चल रही परेशानियां दूर होंगी और खुशियां आएंगी। व्यवसाय में आपको अपने किसी सहकर्मी की सलाह पर कोई निर्णय लेने की आवश्यकता नहीं है। आपको अपनी मां से कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है। आपके बच्चे को शिक्षा के क्षेत्र में पुरस्कार मिलने की संभावना है।

तुला राशि

आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है। आपके मन में प्रेम और स्नेह की भावना रहेगी। कला कौशल में निखार आएगा। आप हर क्षेत्र में अच्छी प्रगति करने में सफल होंगे। यदि आप अपनी बुद्धि और विवेक से काम लेंगे तो आपके लिए अच्छा रहेगा। भावनात्मक मामलों में आप सकारात्मक रहते हैं। आपके लंबे समय से चले आ रहे मतभेद दूर हो सकते हैं। आपको लोगों से बहुत सोच-समझकर बात करनी होगी।

IBC24 का लोकसभा चुनाव सर्वे: देश में किसकी बनेगी सरकार ? प्रधानमंत्री के तौर पर कौन है आपकी पहली पसंद ? क्लिक करके जवाब दें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp