Surya Gochar/Hanuman ji Kripa

हनुमान जी की कृपा से बदलेगी इन 4 राशि वालों की किस्मत, धन वर्षा के साथ मिलेगी हर कार्य में सफलता

Mangalwar Ka Rashifal : 16 जनवरी को मंगलवार है और मंगलवार का दिन हनुमान जी को समर्पित होता है। मंगलवार के दिन विधि-विधान ने हनुमान जी की पूजा

Edited By :   Modified Date:  January 15, 2024 / 06:31 PM IST, Published Date : January 15, 2024/6:31 pm IST

नई दिल्ली : Mangalwar Ka Rashifal : वैदिक ज्योतिष शास्त्र में 12 राशियों के बारे में बताया गया है। शास्त्रों में बताया गया है कि, हर राशि का स्वामी गृह होता है। ज्योतिष ग्रह-नक्षत्र की चाल से सभी राशियों के राशिफल का आंकलन किया जाता है। 16 जनवरी को मंगलवार है और मंगलवार का दिन हनुमान जी को समर्पित होता है। मंगलवार के दिन विधि-विधान ने हनुमान जी की पूजा की जाती है। ऐसा माना जाता है कि, हनुमान जी की पूजा-उपासना से जातक को सभी कष्टों से छुटकारा मिलता है। जीवन के हर क्षेत्र में सफलता मिलती है। ज्योतिष गणनाओं के अनुसार, 16 जनवरी का दिन कुछ राशि वालों के लिए बेहद शुभ होने वाला है।

यह भी पढ़ें : Viksit Bharat Ambassador: लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी ने रखा 25 लाख एंबेस्डर बनाने का लक्ष्य, सीधे जनता तक पहुंचाई जाएगी सरकार की उपलब्धियां 

इन चार राशिवालों का बदलेगा भाग्य

मेष राशि

Mangalwar Ka Rashifal : मस्ती करने के लिए बाहर निकलने वालों के लिए बेहद खुशी और आनंद। जिन लोगों ने किसी से पैसा उधार लिया है उन्हें किसी भी परिस्थिति में कर्ज चुकाना पड़ सकता है। ऐसे में यह आपकी आर्थिक स्थिति को कमजोर कर सकता है। कोई शुभ समाचार मिलने की संभावना है, जो न केवल आपको बल्कि आपके परिवार को भी रोमांचित करेगा। आपको अपनी उत्तेजना पर नियंत्रण रखने की जरूरत है। आपका प्रिय आज आपकी बात सुनने के बजाय अपने मन की बात कहना पसंद करेगा। इससे आप परेशान हो सकते हैं। नौकरीपेशा जातकों को आज कार्यक्षेत्र में कई समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

वृषभ राशि

आज करियर संबंधी मामलों में लाभ की स्थिति में हैं। करियर से जुड़े नए अवसर मिल सकते हैं अपने आप को और अपने काम को सकारात्मक रोशनी में पेश करने पर ध्यान दें। अपने प्रति सच्चे रहें और अपने अंतर्ज्ञान का पालन करें, सफलता आपके निकट भविष्य में है। बढ़ी हुई भावनात्मक जागरूकता के माध्यम से आज अपनी जरूरतों को समझने के करीब आ सकते हैं और इसे दूसरों के साथ व्यक्त कर सकते हैं। इसके लिए अपार शक्ति और धैर्य की आवश्यकता होगी, जो कि आपके पास है।

यह भी पढ़ें : Swami Avimukteshwarananda Saraswati: ‘मोदी ने काशी में सैकड़ों साल पुराने मंदिर तोड़े…’, स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती का बड़ा बयान

मिथुन राशि

Mangalwar Ka Rashifal : अपनी ऊर्जा को स्वस्थ आदतों पर फिर से केंद्रित करें जो मन, शरीर को फिर से जीवंत करने में मदद करती हैं। बाहरी गतिविधियों में शामिल रहें जो तनाव के स्तर को कम करती हैं। भाग्य आपके रास्ते में आ रहा है और अगर आप अपने सपनों पर विश्वास करते हैं और अपने लक्ष्य में निरंतर हैं, तो आपको सफलता की गारंटी है। मौके लेने से न डरें क्योंकि आपके पास सपनों को सच करने का रास्ता होगा। खुद पर भरोसा रखें और अपनी राह खुद बनाएं।

कर्क राशि

नए अवसर मिलेंगे जिन्हें आपको जल्दी से हथियाने और कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता है। गति जारी रखें और पुरस्कार अद्भुत होंगे।आज आपके लिए बेहतर है कि आप खर्च से ज्यादा बचत करें और अगर निवेश करते हैं तो सुरक्षित विकल्प चुनें। अप्रत्याशित व्यय है इसलिए अपने धन से सावधान रहें। कुछ नींद लें और दिन ढलने के साथ आराम करें और सुनिश्चित करें कि आप मन लगाकर सांस लेने और खाने का अभ्यास करें।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp