बनने जा रहा धन राजयोग, मेष सहित इन राशियों इन राशियों की खुलेगी किस्मत, मिलेगा धन-प्रतिष्ठा, सम्मान-सफलता

Dhan Rajyog शनि की उपस्थिति से बनेगा धन राजयोग, शश योग से मेष सहित 3 राशियों को धन-प्रतिष्ठा, सम्मान-सफलता, गौरव-व्यापारिक विस्तार का लाभ

  •  
  • Publish Date - June 4, 2023 / 09:08 AM IST

Dhan Rajyog: वैदिक ज्योतिष के अनुसार हर ग्रह एक निश्चित समय अंतराल पर वक्री और मार्गी अवस्था में गोचर करते हैं। मानव जीवन पर ग्रहों की स्थिति का प्रभाव देखने को मिलता है। शनि देव 17 जून को वक्री अवस्था में गोचर करने जा रहे हैं। इसके साथ ही वह धन राजयोग का निर्माण करेंगे। इस योग का प्रभाव 12 राशियों पर देखने को मिलेगा। हालांकि 3 राशियों पर धन राजयोग का महत्वपूर्ण प्रभाव देखने को मिलेगा। आर्थिक लाभ सहित मान सम्मान की प्राप्ति होगी सफलता के आसार बनेंगे कार्यस्थल पर उनके कार्य में प्रगति होगी।

मेष

Dhan Rajyog: धनराज योग बने से मेष राशि के जातकों के जीवन में महत्वपूर्ण बदलाव आएंगे। उनके सभी कार्य सिद्ध होंगे इसके साथ ही आय में वृद्धि होगी। शनिदेव लाभ स्थान में वक्री होने जा रहे हैं। ऐसे में इच्छा की पूर्ति होने के साथ ही समस्याएं दूर होगी। पैसों की कमी दूर होने के साथ ही व्यापारियों के लिए यह अवधि लाभकारी है। धन राजयोग बनने से मेष राशि के जातकों के जीवन में महत्वपूर्ण बदलाव आएंगे। उनके सभी कार्य सिद्ध होंगे इसके साथ ही आय में वृद्धि होगी। शनिदेव लाभ स्थान में वक्री होने जा रहे हैं। ऐसे में क्षतिपूर्ति होने के साथ ही समस्याएं दूर होगी। पैसों की कमी दूर होने के साथ ही व्यापारियों के लिए यह अवधि केवल लव लेकर आएगी। सट्टा और लॉटरी में लाभ मिल सकता है।

मिथुन

Dhan Rajyog: मिथुन राशि वाले को धन राजयोग का लाभ मिलेगा। उनके कार्य सिद्ध होंगे। शनिदेव आप के पंचम भाव में वक्री होने जा रहे हैं। संतान संबंधित खुशखबरी मिलेगी। जातकों को आर्थिक सहायता मिलेगी। प्रेम संबंध में सफलता मिलेगी। संतान की इच्छा रखने वाले को संतान प्राप्त हो सकते हैं। प्रमोशन, भौतिक सुख सहित इंक्रीमेंट के आसार नजर आ रहे हैं।

मकर

Dhan Rajyog: मकर राशि वाले गोधन राज्यों का लाभ मिलेगा। शनिदेव के गोचर कुंडली के दूसरे भाव में वक्री होने जा रहे हैं। वाणी के स्थान माने जाने के साथ ही वाणी में बढ़ोतरी होगी। आकर्षण के केंद्र बनेंगे। आकस्मिक धन की प्राप्ति होगी। कमाई को बचाए रखने में सक्षम रहेंगे। सुख समृद्धि में भी वृद्धि होगी। वाणी के प्रभाव देखने को मिलेंगे। लोग आपके कार्य से चकित रहेंगे। व्यापारियों से उधार वापस मिल सकता है।

(Disclaimer : यह आलेख सामान्य जानकारी पर आधारित है। IBC24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी नियम नीति के लिए ज्योतिषाचार्य की सलाह अवश्य दें।)

ये भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ के इन जिलों में दिखेगा लू का कहर, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, लोगों से की ये अपील

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें