Kedar Yog 2023

500 साल बाद बन रहा है खास योग, इन राशियों की चमकेगी किस्मत, मिलेगा बेहिसाब पैसा

500 साल बाद बन रहा है खास योग, इन राशियों की चमकेगी किस्मत, मिलेगा बेहिसाब पैसा! change and money will rain with Kedar Yog 2023

Edited By :   Modified Date:  April 15, 2023 / 08:26 PM IST, Published Date : April 15, 2023/8:26 pm IST

नई दिल्ली। Kedar Yog 2023 ज्योतिष में कई दुर्लभ योग के बारे में बताया गया है। इन्ही में से एक केदार योग भी है। 23 अप्रैल को बनने वाला यह शुभ ग्रह योग का निर्माण 500 साल के बाद बना है। केदार योग के प्रभाव से कई राशि के जातकों के जीवन में सकारात्मक बदलाव देखने को मिल सकते हैं। इस योग को बहुत ही शुभ माना जाता है। आओ जानते हैं कि क्या है केदार योग, कैसे बनता है यह योग और किन राशियों को मिलेगा इससे फायदा।

Read More: CM भूपेश बघेल ने कोरोना के बढ़ते मामलों पर जताई चिंता, बताया सरकार कैसे करेगी रोकथाम

क्या है केदार योग

Kedar Yog 2023 जब कुण्डली में सातों ग्रह किन्हीं चार राशियों में हों तो केदार योग बनता है। ज्योतिष के अनुसार यह योग जातक को भौतिक सुख-संपदा में समृद्धि, आय में वृद्धि और जीवन में सकारात्मक परिणाम जैसे लाभों की प्राप्ति करता है। मेष राशि में बुध, सूर्य, गुरु और राहु विराजमान रहेंगे, वृषभ में चंद्र और शुक्र, कुंभ में शनि और मिथुन में मंगल विराजमान रहेंगे।

Read More: “अगर मैं भ्रष्ट हूं तो दुनिया में कोई ईमानदार नहीं है” केजरीवाल ने PM मोदी पर साधा निशाना

मेष राशि- केदार योग मेष राशि वालों के लिए शुभ रहेगा. मेष राशि के गोचर कुंडली में सूर्य, गुरु, राहु और बुघ पहले भाव में रहेंगे, शुक्र दूसरे, चंद्रमा और मंगल तीसरे भाव में जबकि एकादश भाव में शनि। इस दौरान आपको आकस्मिक धन लाभ के योग बनेंगे। साथ ही मान-सम्मान में वृद्धि होगी।

Read More: “आधुनिक समय के ‘महात्मा गांधी’ हैं अरविंद केजरीवाल, मामा कंस की तरह ही होगा BJP का वध”

सिंह राशि- सिंह राशि के जातकों के सप्तम, नवम, दशम और एकादश भाव में सात ग्रह स्थित होते हैं। आपके लिए केदार योग शानदार साबित होगा। 23 अप्रैल के बाद आपको अच्छी खबर मिल सकती है। इस दौरान नौकरी में पदोन्नति, आय में वृद्धि या नौकरी परिवर्तन के योग बन रहे हैं।

these zodiac signs will earn money and become rich

Read More: शख्स ने गलत तरीके से छुआ, महिला को दिखाया अपना प्राइवेट पार्ट, मेट्रो स्टेशन में फिर अश्लील हरकत

धनु राशि- धनु तीसरी और अंतिम राशि है जो केदार योग धनु राशि के जातकों के लिए भी काफी शुभ रहने वाला है। इस दौरान सात तीसरे, छठे और सातवें भाव में रहेंगे और केदार योग का निर्माण करेंगे। यह समय निवेश के लिए सबसे अच्छा माना जा रहा है। शेयर मार्केट में निवेश करने के लिए यह सबसे शुभ समय रहेगा।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक