Shukra-Shani Yuti With Vipreet Rajyoga

शनिवार को पलटी मारेगी इन राशिवालों की किस्मत, शनिदेव की कृपा से दूर होंगे सभी कार्य

Shanivar Ka Rashifal : 13 जनवरी को शनिवार है और शनिवार का दिन शनिदेव और हनुमान जी को समर्पित होता है। शनिवार के दिन विधि-विधान ने शनिदेव

Edited By :   Modified Date:  January 12, 2024 / 08:55 PM IST, Published Date : January 12, 2024/8:55 pm IST

नई दिल्ली : Shanivar Ka Rashifal : वैदिक ज्योतिष शास्त्र में 12 राशियों के बारे में बताया गया है। शास्त्रों में बताया गया है कि, हर राशि का स्वामी गृह होता है। ज्योतिष ग्रह-नक्षत्र की चाल से सभी राशियों के राशिफल का आंकलन किया जाता है। 13 जनवरी को शनिवार है और शनिवार का दिन शनिदेव और हनुमान जी को समर्पित होता है। शनिवार के दिन विधि-विधान ने शनिदेव और हनुमान जी की पूजा की जाती है। ऐसा माना जाता है कि, शनिदेव और हनुमान जी की पूजा-उपासना से जातक को सभी कष्टों से छुटकारा मिलता है। जीवन के हर क्षेत्र में सफलता मिलती है। ज्योतिष गणनाओं के अनुसार, 13 जनवरी का दिन कुछ राशि वालों के लिए बेहद शुभ होने वाला है।

यह भी पढ़ें : Ram Mandir Pran Pratishtha: 22 जनवरी को राममय होगा पूरा मध्यप्रदेश, धार्मिक न्यास एवं धर्मस्य विभाग ने जारी किया ये आदेश 

इन पांच राशिवालों का बदलेगा भाग्य

मेष राशि

Shanivar Ka Rashifal :  मन शान्त रहेगा। सम्पत्ति में वृद्धि हो सकती है। कुटुम्ब-परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। मीठे खानपान में रुचि रहेगी। माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा की मनोभाव रहेंगे। क्रोध की अधिकता रहेगी। जीवनसाथी से मनमुटाव की स्थिति बन सकती है। मित्रों का सानिध्य एवं सहयोग मिलेगा। नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं। वाहन सुख की प्राप्ति होगी।

वृषभ राशि

आत्मविश्वास में कमी आएगी। संयत रहें। व्यर्थ के क्रोध एवं वाद-विवाद से बचें। किसी राजनेता से भेंट हो सकती है। शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। मन अशान्त रहेगा। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा का कार्यक्रम बन सकता है। आशा-निराशा के मिश्रित भाव मन में रहेंगे। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। कार्यभार में वृद्धि भी सम्भव है।

यह भी पढ़ें : तीन दिवसीय छत्तीसगढ़ दौरे पर आएंगे केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, अधिकारीयों के साथ करेंगे बैठक, इन कार्यक्रमों में होंगे शामिल 

मिथुन राशि

Shanivar Ka Rashifal :  आत्मसंयत रहें। क्रोध से बचें। बातचीत में सन्तुलित रहें। जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। कारोबार में कठिनाइयां आ सकती हैं। निवेश पर खर्च बढ़ सकते हैं। नौकरी में परिवर्तन की सम्भावना बन रही है। पदोन्नति के योग भी बन रहे हैं। धन की स्थिति सन्तोषप्रद रहेगी, लेकिन खर्चों की अधिकता से परेशान रहेंगे। नौकरी में अफसरों से मतभेद बढ़ सकते हैं। कर्यक्षेत्र का विस्तार होगा।

कर्क राशि

मन प्रसन्न रहेगा। आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे। धार्मिक संगीत के प्रति रुझान बढ़ सकता है। किसी पुराने मित्र से पुनः सम्पर्क हो सकते हैं। कारोबार में लाभ में वृद्धि होगी। पारिवारिक जिम्मेदारी बढ़ सकती हैं। मान-सम्मान में वृद्धि होगी। भवन सुख की प्राप्ति होगी। वाणी में सौम्यता रहेगी। धैर्यशीलता में कमी आ सकती है। मीठे खानपान में रुचि बढ़ेगी। धन की स्थिति सन्तोषजनक रहेगी।

यह भी पढ़ें : Ayodhya History Part-04: 1949 में विवादित ढांचे से मूर्ति हटवाने के प्रयास में पंडित नेहरू भी थे शामिल, इस तरह शुरू हुई रामजन्मभूमि की अदालती लड़ाई 

सिंह राशि

Shanivar Ka Rashifal :  आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। परिवार में सुख-शान्ति रहेगी। घर-परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। उपहार में वस्त्रों की प्राप्ति हो सकती है। कारोबार में परिवर्तन के योग बन रहे हैं। अति उत्साही होने से बचें। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के भाव रहेंगे। परिवार की समस्या परेशान कर सकती है। जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद रहेंगे। तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp