नवपंचम राजयोग: 30 जून तक इन 4 राशि वालों पर होगी शनि-शुक्र की मेहरबानी, नहीं रहेगी धन की कमी

Navpancham Rajyoga: नवपंचम राजयोग को लेकर कहा जाता है कि इस योग में पैदा हुआ व्यक्ति राजा के समान होता है। यह अपने समाज में मान-सम्मान प्राप्त करता है और धन का अभाव नहीं होता है।

Navpancham Rajyoga: शनि और शुक्र जून के महीने में नवपंचम राजयोग बना रहे हैं। सुख-संपदा के प्रदाता शुक्र ने 30 मई 2023 को कर्क राशि में गोचर किया था, जिस पर शनि की दृष्टि भी पड़ रही है। कर्क राशि में शुक्र और शनि के इस मिलन से अगले 35 दिनों के लिए नवपंचम राजयोग बनता है। यह राजयोग चार भाग्यशाली राशियों के लिए बहुत अच्छा समय और तरक्की लाएगा। जानें शुक्र-शनि की कृपा से किन राशियों के जीवन में होंगे सकारात्मक बदलाव-

Navpancham Rajyoga 2023

1. मेष राशि- मेष राशि के जातकों को नवपंचम राजयोग से काफी लाभ होगा। इनकी कुंडली के तीसरे भाव में शुक्र विराजमान होगा और ग्यारहवें भाव में शनि विराजमान है। परिणामस्वरूप, उनकी आय में वृद्धि होगी और जो लोग व्यवसाय में लगे हैं, उन्हें अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे। उनके पास अपने पिछले निवेशों से पर्याप्त व्यापारिक सौदे और लाभ हासिल करने की क्षमता है। इसके अलावा, यह योग भाई-बहनों के बीच के बंधन को मजबूत करता है और प्यार और स्नेह की वृद्धि को बढ़ावा देता है।

2. वृषभ राशि- वृषभ राशि के जातकों को भी नवपंचम राजयोग के माध्यम से महत्वपूर्ण शुभता का अनुभव होगा। इनकी कुंडली में शुक्र दूसरे भाव से गोचर करेगा, जबकि शनि दशम भाव में विराजमान है। यह संरेखण वित्तीय लाभ का अचानक प्रवाह पैदा करता है। वे अपने पेशेवर प्रयासों में सफलता प्राप्त करेंगे। नए और उत्कृष्ट नौकरी के अवसर उनके रास्ते में आएंगे। जो लोग पहले से कार्यरत हैं वे पदोन्नति और वेतन वृद्धि की उम्मीद कर सकते हैं।

Navpancham Rajyoga 2023

3. मिथुन राशि- मिथुन राशि के जातकों को नवपंचम राजयोग के माध्यम से शानदार परिणाम प्राप्त होंगे। आने वाले 35 दिनों में भाग्य उनका साथ देगा और उन्हें विदेश यात्रा के अवसर मिल सकते हैं। यह अवधि उनकी सभी इच्छाओं की पूर्ति का गवाह बनेगी। साथ ही प्रतिष्ठा और सम्मान में वृद्धि के संकेत हैं। पिता के साथ उनके संबंध सुधरेंगे और ज्यादा स्नेहपूर्ण बनेंगे।

4. सिंह राशि- सिंह राशि के जातकों के लिए नवपंचम राजयोग असाधारण रूप से अनुकूल अवधि लेकर आता है। अगले 35 दिनों के दौरान वे अपनी आय में जबरदस्त वृद्धि की उम्मीद कर सकते हैं, क्योंकि कमाई के नए रास्ते खुलेंगे। इसके अलावा जीवन साथी को इस समय के दौरान वृद्धि और उन्नति का अनुभव होने की संभावना है।

नोट— इस आलेख में दी गई जानकारियों पर आईबीसी24 यह दावा नहीं करता कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।