pepole become rich with Money Plant

घर में मनी प्लांट के साथ लगाए ये पौधा, बेहिसाब पैसे की होगी बारिश, कुबेर का खजाना लगेगा हाथ

Money Plant Vastu Tips : अक्सर लोग घर में मनी प्लांट लगाते हैं। वास्तु के अनुसार मनी प्लांट घर में सकारात्मक ऊर्जा के साथ-साथ भाग्य, धन और

Edited By :   Modified Date:  May 8, 2023 / 07:03 PM IST, Published Date : May 8, 2023/7:03 pm IST

नई दिल्ली : Money Plant Vastu Tips : वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में पेड़-पौधे लगाने का भी अलग महत्व है। कहते हैं घर में पेड़-पौधे लगाने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है। कुछ पौधे ऐसे होते हैं जिन्हें घर में लगने से घर में सुख-समृद्धि खुशहाली आती है और आर्थिक संकट भी दूर होता है। मनी प्लांट उन पौधों में से एक है। अक्सर लोग घर में मनी प्लांट लगाते हैं। वास्तु के अनुसार मनी प्लांट घर में सकारात्मक ऊर्जा के साथ-साथ भाग्य, धन और समृद्धि लेकर आता है। इसे इनडोर प्लांट के रूप में लगाना अधिक शुभ माना जाता है। मनी प्लांट घर में लगाने के कुछ वास्तु नियम होते हैं।

यह भी पढ़ें : यूट्यूबर मनीष कश्यप को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका, याचिका पर विचार से किया इनकार, कही ये बात… 

वास्तु शास्त्र के अनुसार मनी प्लांट को कमरे के दक्षिण-पूर्व कोने में रखना चाहिए। यह दिशा शुक्र ग्रह और भगवान गणेश की मानी जाती है। ये दोनों ही धन और भाग्य के प्रतीक हैं। इससे घर में धन योग बनते हैं और भाग्य चमक जाता है।

घर में वास्तु अनुसार लगाएं मनी प्लांट का पौधा

Money Plant Vastu Tips :  घर के मेन गेट पर भी मनी प्लांट रखने से फायदा होता है। इससे घर के सदस्यों के लिए करियर के नए रास्ते खुलते हैं।

मनी प्लांट के साथ अगर तुलसी, स्पाइडर प्लांट या केले का पेड़ लगाया जाए तो यह और भी ज्यादा अच्छा माना जाता है। इससे घर में धन-धान्य की कभी कमी नहीं होती।

यह भी पढ़ें : PM Kisan 14th Installment : इंतजार हुआ खत्म…! पीएम किसान की 14वीं किस्त को लेकर आया नया अपडेट, इस दिन आएंगे खाते में पैसे 

ऑफिस में मनी प्लांट लगाना शुभ माना जाता है। इससे करियर में समृद्धि और धन लाभ होता है।

इन बातों का रखें ध्यान

Money Plant Vastu Tips :  मनी प्लांट को कभी भी घर या कमरे की पूर्व-पश्चिम दिशा में नहीं रखना चाहिए। इससे घर में आर्थिक समस्याएं, क्लेश बढ़ने लगता है।

यह भी पढ़ें : शिक्षक भर्ती के बाद भी नाराज हुए बीपीएड योग्यताधारी, व्यायाम शिक्षकों के पद नहीं होने पर उठाए सवाल 

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर के किसी कोने में मनी प्लांट नहीं रखना चाहिए। घर के कोने चिंता और नकारात्मकता का स्रोत होते हैं।

वास्तु के अनुसार मनी प्लांट की बढ़ती बेलें विकास और समृद्धि को दर्शाती है। इस लिए समय-समय पर इसकी छंटाई करें और इसे साफ-सुथरा रखें।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें