mulank personality prediction Know any person by mulank number

Birthday date से लोगों के बारे में जानें वो सब कुछ, जो किसी को नहीं रहता मालूम

mulank personality prediction : मूलांक या बर्थ डेट के आधार पर आप किसी भी व्यक्ति का स्वभाव उसका पॉजिटिव और नेगेटिव प्वॉइंट जान सकते हैं।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 04:39 AM IST, Published Date : June 11, 2022/9:28 am IST

mulank personality prediction : मूलांक या बर्थ डेट के आधार पर आप किसी भी व्यक्ति का स्वभाव उसका पॉजिटिव और नेगेटिव प्वॉइंट जान सकते हैं। उस व्यक्ति के स्वभाव के बारे में सब कुछ आसानी से जान सकते हैं। अंक ज्योतिष में मूलांक मुख्य अंक होता है। जिसके जरिए किसी भी व्यक्ति के स्वभाव और व्यक्तित्व का अंदाजा लगाया जाता है। मूलांक के जरिए आप यह जान सकते हैं कि आपके सामने वाले व्यक्ति का स्वभाव कैसा है और वह किस प्रकार का इंसान है।

मूलांक 1

इन लोगों को हमेशा नंबर वन रहना होता है। ये लोग काफी महनती होते हैं और हर चीज में काफी मेहनत करते हैं। जिस काम को एक बार ले लेते हैं उसे करके ही दम लेते हैं।

ये भी पढ़ें: जल्दी बना ले अपना घर : दो महीने में आधा हुआ सरिये का दाम, सीमेंट और बालू भी धड़ाम…

मूलांक 2

ये लोग काफी क्रिएटिव होते हैं और इनकी सोचने की क्षमता काफी सही होती है। ये काफी रोमांटिक होते हैं। इन्हें अपने पर भरोसा काफी ज्यादा होता है। इनका नेगेटिव प्वॉइंट ये है कि ये लोग काफी इमोश्नल और मूडी स्वभाव के होते हैं।

मूलांक 3

ये लोग बहुत अच्छे काउंसलर होते हैं। ये चीजों को काफी अच्छी तरह से समझाते हैं। इनकी निर्णय लेने की क्षमता काफी सही होती है साथ ही ये लोग काफी हार्ड वर्किंग और मेहनती होते हैं। कई बार ये लोग काफी धार्मिक भी हो सकते हैं।

ये भी पढ़ें: प्ले स्कूल में तीन साल की मासूम के साथ अज्ञात व्यक्ति ने की गंदी हरकत, दर्द से कराहते हुए बच्ची ने मम्मी से कही ये बात…

मूलांक 4

इन लोगों के आइडियाज काफी अच्छे होते हैं ये चीजों के बारे में काफी ज्यादा गहराई से सोचते हैं। ये लोग काफी हार्ड वर्किंग होते हैं।

मूलांक 5

इनका दिमाग काफी तेज होता है। ये लोग एक साथ कई काम कर सकते हैं। ये लोग अपने पैसों को सावधानी से खर्च करते हैं।

मूलांक 6

ये लोग काफी ज्यादा अट्रैक्टिव होते है। इन्हें अपनी जिंदगी में खूबसूरत चीजें ही पसंद आती हैं। जो भी काम सोचते हैं उसे अच्छे से पूरा करते हैं। परिवार को साथ लेकर चलने में भरोसा रखते हैं।

ये भी पढ़ें: देश प्रदेश की ताजा और अपडेट खबरें देखने के लिए इस लिंक पर जाएं

मूलांक 7

इस अंक वाले लोग रिसर्च कार्यों में काफी अच्छे होते हैं। ये लोग सोच समझकर फैसला लेते हैं। साथ ही ये अच्छे इंसान भी होते हैं।

मूलांक 8

ये लोग काफी मेहनती होते हैं, इन्हें जखिम उठाने में काफी मजा आता है।  इनमें संयम होता है साथ ही इनकी विल पावर भी काफी स्ट्रॉन्ग होती है।

मूलांक 9

इन लोगों को एडवेंचर करना, रिस्क उठाना काफी ज्यादा पसंद होता है। खेल में भी ये लोग काफी अच्छे रहते हैं। ये लोग अपनी सेहत का भी ज्यादा ख्याल रखते हैं।