Mysterious things of Neem Karoli Baba

जीवन की ऐसी बातें जिन्हें नीम करोली बाबा ने दूसरों को बताने से किया था मना, यहां जानें क्या थी वह रहस्यमयी बातें

Mysterious things of Neem Karoli Baba: बाबा नीम करोली ने चार ऐसी बातों के बारे में बताया है जिसे दूसरों से साझा करने से नुकसान होता है।

Edited By :   Modified Date:  February 11, 2023 / 06:11 PM IST, Published Date : February 11, 2023/6:11 pm IST

Mysterious things of Neem Karoli Baba : नई दिल्ली। नीम करोली बाबा का नाम 20वीं सदी के ऐसे महान संतो में गिना जाता है जिनमे कई प्रकार की दिव्य शक्तियां थीं। नीम करोली बाबा के भक्त और प्रशंसक उन्हें हनुमान जी का अवतार मानते हैं। नीम करोली बाबा हनुमान जी के बड़े भक्त थे और आप यह जानकर हैरान रह जाएंगे कि उन्होंने हनुमान जी के 108 मंदिर बनवाए थे। देश ही नहीं दूसरे मुल्क के भी लोग नीम करोली बाबा को अपना ईष्ट मानते हैं। उनके दर्शन के लिए लोग दूर-दूर से उत्तराखंड के कैंची धाम पहुंचते हैं। बाब के चमत्कार आज भी लोगों के जेहन में हैं।

read more : पत्नी के नाम खुलवाएं खाता, इस योजना के तहत हर महीने 44000 रुपए डालेगी सरकार, आजीवन मिलता रहेगा पैसा

Mysterious things of Neem Karoli Baba : नीम करोली बाबा की कृपा मात्र से लोगों का जीवन बन जाता है। मान्यता है कि सच्चे दिल से उनके प्रति आस्था रखने वाले भक्तों के साथ कभी बुरा नहीं होता और उनका जीवन सुखमय व्यतीत होता है। बाबा नीम करोली ने चार ऐसी बातों के बारे में बताया है जिसे दूसरों से साझा करने से नुकसान होता है।

read more : वैलेंटाइन्स डे पर कपल्स को तोहफा, इन 37 शहरों में फिर से रिलीज होगी ब्लॉकबस्टर ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे’

इन बातों को किसी के साथ ने करें शेयर

1. दान-पुण्य का बखान न करें

2.सैलरी या आय के बारे में जिक्र

3.अपनी कमजोरी और ताकत का जिक्र

4.अतीत को भूल जाएं किसी से न करें साझा

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें