Pradeep Mishra Diwali Upaye

Pradeep Mishra Diwali Upaye: आज दिवाली की रात कर ले ये अचूक उपाय, सालभर भरे रहेंगे घर के खजाने

Pradeep Mishra Diwali Upaye अगर आपको धन कि कमी है तो आज ही दीपावली की रात को कर लिजिए प्रदीप मिश्रा के इस उपाय को

Edited By :   November 12, 2023 / 01:04 PM IST

Pradeep Mishra Diwali Upaye: मध्य प्रदेश के मशहूर कथा वाचक पंडित प्रदीप मिश्रा अपने धार्मिक कथाओं के साथ-साथ घरेलू दिक्कतें के उपाय देने के लिए भी मशहूर है। उनके कई भक्त कुबेरेश्वर धाम में अपने दिक्कतों का निवारण पाने के लिए आते है। हाल ही में प्रदीप मिश्रा का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है जिसमें पंडित मिश्रा ने धन प्राप्ति के लिए दिवाली की रात का अचूक उपाय बताया है।

Pradeep Mishra Diwali Upaye: इस साल दिवाली का पर्व 12 नवंबर को मनाया जाएगा। दिवाली के दिन कुछ उपाय करने से तमाम परेशानियों से छुटकारा मिल सकता है। पंडित प्रदीप मिश्रा अपनी कथा में व्यापार में वृद्धि, कर्ज से मुक्ति और धन वृद्धि के लिए दिवाली की रात को करने के लिए उपाय बताते हैं।

Pradeep Mishra Diwali Upaye: पंडित मिश्रा बताते है कि पीपल, आंवला और बेल पत्र में से किसी एक वृक्ष के नीचे तीन घी के दीपक रख दें। ध्यान रखें कि तीनों दीपक जो आप रखेंगे, वो घी से एकदम भरे हुए होने चाहिए। एक दीपक गोल बाती का और दो दीपक लंबी बाती का जलाएं। तीनों दीपक के अंदर एक-एक कमलगट्टा डालिए। दीपक की बाती अब गोल बाती का दीपक हाथ में लेकर देवी लक्ष्मी, भगवान कुबेर और कुलदेवी-देवता का स्मरण करें, कर्ज मुक्ति के लिए प्रार्थना करें और वृक्ष के नीचे दीपक रख दें।

Pradeep Mishra Diwali Upaye: दूसरा दीपक को हाथ में इस प्रकार रखें कि उसकी बाती स्वयं की ओर हो, फिर कुल देवी- देवता का स्मरण करें और बाती को वृक्ष की ओर करके दीपक रख दें। तीसरे दीपक को हाथ में बाती को वृक्ष की ओर करके रखें, फिर कर्ज मुक्ति, व्यापार वृद्धि के लिए प्रार्थना करें और स्वयं की ओर बाती का मुख करके दीया वृक्ष के नीचे रख दें। घर पर लक्ष्मी पूजन के स्थान पर जाकर देवी को नमन करें, पूजा में जो सिक्का इस्तेमाल किया हो, उसे तिजोरी में रख लें। जीवन में संपदा की कमी नहीं होगी। लेकिन ये ध्यान रखें कि ये अचूक उपाय दिवाली की रात 11:30 बजे से रात 12:30 बजे के बीच किया जाना चाहिए।

ये भी पढ़ें- Kukur Tihar: यहां दिवाली पर अनोखी प्रथा, डॉग रेस्क्यू सेंटर में लोगों ने मनाया ‘कुकुर तिहार’

ये भी पढ़ें- MP Assembly Election 2023: अपनी सरकार चुनने के लिए सरकारी कर्मचारियों ने किया मतदान, 10 हजार कर्मचारियों ने अपने मताधिकार का किया प्रयोग

सर्वे फॉर्म: छत्तीसगढ़ में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

सर्वे फॉर्म: मध्यप्रदेश में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

 
Flowers