People luck shines with these measures on Monday

सोमवार को इन उपायों से हर काम में मिलती है जबरदस्त तरक्की, महादेव बरसाते हैं कृपा

People luck shines with these measures on Monday पूरे विधि-विधान से पूजा की जाए तो भोलेनाथ जल्द प्रसन्न होकर अपनी कृपा बरसाते हैं।

Edited By :   Modified Date:  January 23, 2023 / 06:47 AM IST, Published Date : January 23, 2023/6:47 am IST

People luck shines with these measures on Monday: हिंदू धर्म में हफ्ते का हर दिन किसी न किसी भगवान, देवी-देवता को समर्पित होता है। सप्ताह के पहले दिन यानी कि सोमवार की बात की जाए तो यह देवों के देव महादेव का दिन माना जाता है। इस दिन भगवान शिव की कृपा पाने के लिए ज्योतिष शास्त्र में कई तरह के उपाय बताए गए हैं।

Read more: वर्ल्ड कप से बाहर हुई टीम इंडिया, न्यूजीलैंड ने 5-4 से हराया, वर्ल्ड कप का सपना टूटा 

ऐसी मान्यता है कि इस दिन अगर पूरे विधि-विधान से पूजा की जाए तो भोलेनाथ जल्द प्रसन्न होकर अपनी कृपा बरसाते हैं। इससे लोगों के तरक्की के मार्ग खुलते हैं और सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं।

कच्चा दूध

काफी समय से बेरोजगार हैं और कई प्रयास करने के बाद भी सफलता हाथ नहीं लग रही है तो सोमवार के दिन उपाय किए जा सकते हैं। सोमवार को शिव मंदिर में जाकर कच्चे दूध में कुछ मीठा और चावल के दाने मिलाकर शिवलिंग में अर्पित करें। ऐसा करने से मनचाही नौकरी प्राप्त होती है, साथ ही चल रही जॉब में तरक्की मिलती है।

व्रत

सोमवार के दिन महिलाएं भगवान शंकर के साथ माता पार्वती की भी पूजा करें। ऐसा करने से उनको अखंड सौभाग्य का वरदान प्राप्त होता है। इसके सात ही जो युवतियां सोमवार के दिन व्रत रखती हैं, उन्हें मनवांछित वर की प्राप्ति होती है।

Read more: दो दिवसीय दौरे पर अंडमान-निकोबार पहुंचे गृहमंत्री अमित शाह, जनसभा को करेंगे संबोधित

शमी पत्र

People luck shines with these measures on Monday: ऐसी मान्यता है कि भगवान भोलेनाथ को बेल पत्र की तरह शमी पत्र भी काफी प्रिय है। सोमवार के दिन शिव मंदिर में जाकर शिवलिंग पर शमी पत्र अर्पित करने से भी महादेव जल्द प्रसन्न होते हैं और भक्तों के सारे कष्ट दूर करते हैं।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

 
Flowers