Rahu line of hand makes poor, have to face trouble

कंगाल कर देती है हाथ में बनी ये रेखा, जीवन को ले जाती है पतन की ओर, सेहत और प्रतिष्ठा भी लग जाती है दांव पर

कंगाल कर देती है हाथ में बनी ये रेखा, जीवन को ले जाती है पतन की ओरः Rahu line of hand makes poor, have to face trouble

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 04:34 AM IST, Published Date : March 4, 2022/6:40 pm IST

Rahu line of hand : हस्तरेखा विज्ञान (Palmistry) ज्योतिष शास्त्र की महत्वपूर्ण शाखा है। हस्तरेखा विज्ञान के हिसाब से हथेली पर बनी रेखाएं भी व्यक्ति के जीवन के बारे में काफी कुछ बताती हैं। हालांकि इन रेखाओं के आधार पर भविष्य (Future) का सटीक मूल्यांकन नहीं किया जा सकता क्योंकि समय और आपके कर्मों के हिसाब से ये रेखाएं बदलती रहती हैं। हथेली की कुछ रेखाओं और निशानों को शुभ माना जाता है। वहीं कुछ रेखाओं को अशुभ संकेत देने वाला माना जाता है। इन्हीं में से एक है राहु की रेखा। हथेली की राहु क्या संकेत देती है इसे जानते हैं।

Read more : ‘तारक मेहता…’ में जल्द होगी ‘दयाबेन’ की वापसी! इस खास तस्वीर से हुआ खुलासा 

Rahu line of hand : हस्तरेखा विज्ञान में कहा जाता है कि मंगल के क्षेत्र से मस्तिष्क रेखा पर जाने वाली रेखा या मस्तिष्क रेखा को काटकर आगे बढ़ने वाली रेखा अधिक नुकसानदायक साबित होती है। वहीं अगर हथेली की राहु रेखा, मस्तिष्क और जीवन रेखा पर जाकर रुक जाती है तो जीवन में और भी अधिक कष्ट होता है। इसके अलावा राहु रेखा किसी वजह से दोषपूर्ण है तो यह जातक को पतन की ओर ले जाती है। ऐसे में व्यक्ति को जेल भी जा सकता है। साथ ही किसी बड़ी दुर्घटना का भी शिकार हो सकता है।

Read more : महज 50 हजार रुपए देकर घर ले जा सकते हैं महिंद्रा की ये चमचमाती कार, शानदार माइलेज के साथ मिलेगा ये खास फीचर 

हाथ में कहां होती है राहु रेखा?
हस्तरेखा शास्त्र के मुताबिक हथेली राहु रेखा और राहु क्षेत्र जीवन पर जीवन पर गहरा असर डालते हैं। इससे इस बात का पता चलता है कि जातक को भविष्य में किस प्रकार की दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। हथेली में राहु रेखा मंगल पर्वत से निकलकर जीवन और भाग्य रेखा को काटते हुए मस्तिष्क रेखा को छूकर या काटकर हृदय रेखा तक जाने वाली रेखा राहु रेखा कहलाती है। हाथ में राहु रेखा एक से लेकर चार तक हो सकती हैं। हस्तरेखा शास्त्र के मुताबिक हथेली में राहु रेखा शुभ नहीं मानी जाती है। राहु की रेखा जिस उम्र मस्तिष्क, भाग्य और जीवन रेखा को काटती है, उसमें व्यक्ति के परेशानी होती है।

Read more : सीएम भूपेश बघेल के निर्देश पर छत्तीसगढ़ के तीन जिलों में क्राइम ब्रांच का गठन, इन जिलों में तेज होगी पुलिसिंग

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं, इसका कोई भी वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है)

 
Flowers