Shami plant Vastu Vastu Tips: इस खास पौधे से शनिवार के दिन करें ये अचूक उपाय, धन में होगी वृद्धि और मिलेगी सुख समृद्धि |

Vastu Tips: इस खास पौधे से शनिवार के दिन करें ये अचूक उपाय, धन में होगी वृद्धि और मिलेगी सुख समृद्धि

Shami plant Vastu: इस खास पौधे से शनिवार के दिन करें ये अचूक उपाय, धन में होगी वृद्धि और मिलेगी सुख समृद्धि

Edited By :   Modified Date:  May 3, 2024 / 09:36 PM IST, Published Date : May 3, 2024/9:36 pm IST

Shami plant Vastu: शमी के पेड़ की पूजा करने से आपके घर में सुख समृद्धि बढ़ती है और भगवान शिव आपसे प्रसन्‍न होते हैं। शनि की अशुभ दशा में भी शमी की पूजा करना परमफलदायी माना जाता है। शमी का पेड़ घर में लगाना चाहिए और रोजाना शाम की पूजा के वक्‍त शमी के पेड़ के सामने धूप-दीप करने से आपके मन की और आपके घर की नकारात्‍मकता दूर होती है।

Read more: Hot Video: मशहूर हॉट मॉडल ने अपने सेक्सी लुक से इंटरनेट पर मचाया तहलका, वायरल वीडियो देख उड़े फैंस के होश… 

शमी का उपाय जीवन में सुख शांति के लिए

जीवन में सुख शांति रहे और परिवार के लोगों के बीच में प्रेम बना रहे, इससे बड़ा धन जीवन में दूसरा हो ही नहीं सकता। जीवन में सुख शांति पाने के लिए शनि हर सोमवार को शिवजी के मंदिर में शमी का फूल लेकर जाएं और इसे बेलपत्र के साथ ही शिवलिंग पर अर्पित करें। ऐसा करने से आपके मानसिक और शारीरिक कष्‍ट दूर होते हैं और आपके घर में सुख शांति स्‍थापित होती है।

शमी के उपाय आर्थिक समृद्धि के लिए

शास्‍त्रों में बताया गया है कि शमी के पेड़ को तुलसी के पेड़ के साथ लगाने से आपके घर में समृद्धि बढ़ती है। यानी कि शमी के पेड़ का गमला तुलसी के पेड़ के दाईं ओर होना चाहिए। शाम के वक्‍त रोजाना तुलसी के पेड़ पर घी का दीपक जलाएं और शमी के पेड़ पर सरसों के तेल का दीपक जलाएं। ऐसा लगातार करते रहने पर मां लक्ष्‍मी प्रसन्‍न होकर कृपा बरसाती हैं और धन संबंधी समस्‍याएं दूर होती हैं।

शमी के उपाय व्‍यर्थ खर्च को रोकने के लिए

अगर आपके साथ काफी समय से ऐसा हो रहा है कि आप धन कमाते तो खूब हैं लेकिन बचत नहीं कर पा रहे हैं तो आपको शमी के पेड़ की पूजा के उपाय करने चाहिए। आपको करना यह है कि शनिवार को सुबह जल्‍दी उठें और शमी के गमले की रेत में एक सुपारी और एक सिक्‍का गाढ़ दें। उसके बाद रोजाना 7 दिन तक शाम को शमी के पेड़ के नीचे तिल के तेल का दीपक जलाएं। ऐसा करने से आप भी बचत करना शुरू कर दें और आपके पास पैसे रुकेंगे।

Read more: इन 4 राशि वालों को जल्द मिलेगी बड़ी खुशखबरी! मिलेगा धन का बंपर लाभ, करियर में भी होगी उन्नति 

शमी का उपाय अच्‍छी नौकरी पाने के लिए

Shami plant Vastu: यदि आप अपनी नौकरी से संतुष्‍ट नहीं हैं और काफी समय से अच्‍छी नौकरी पाने के लिए प्रयास कर रहे हैं तो आपके लिए शमी का यह उपाय मददगार हो सकता है। शनिवार को शमी का पौधा उत्‍तर दिशा में लगाएं और उसके बाद तांबे के लोटे में जल लेकर उसमें लाल चंदन डालकर ऊं नम: शिवाय मंत्र का जप करते हुए शमी के पेड़ की जड़ में चढ़ाएं। ऐसा लगातार करते रहने से आपको शीघ्र ही मनचाही नौकरी पाने में सफलता मिलेगी।

 

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp