Shani Ast 2023: इन 4 राशि वालों पर 24 दिन शनिदेव करेंगे तांडव, 6 मार्च तक रहना होगा सावधान |

Shani Ast 2023: इन 4 राशि वालों पर 24 दिन शनिदेव करेंगे तांडव, 6 मार्च तक रहना होगा सावधान

Shani Ast Effect 2023: ज्योतिष के अनुसार शनि अपनी ही राशि कुंभ में 31 जनवरी 2023 को अस्त हो चुके हैं और 4 राशि वालों के लिए ये समय बहुत मुश्किल भरा होने वाला है।

Edited By :   Modified Date:  February 11, 2023 / 09:00 AM IST, Published Date : February 11, 2023/9:00 am IST

Shani Dev will do Tandav on these 4 zodiac signs for 24 days

Saturn Combust 2023: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर ग्रह अपने निश्चित समय पर गोचर करता है। ऐसे में 17 जनवरी को शनि ने कुंभ राशि में प्रवेश किया था और 31 जनवरी को अपनी ही राशि में अस्त हो गए। अब शनि 6 मार्च को फिर से उदय होंगे, किसी भी ग्रह का अस्त होना अशुभ माना जाता है। ऐसे में कुछ राशियों के लिए ये समय बेहद कष्टदायी रहने वाला है। इनमें से कुछ राशियां इस प्रकार हैं।

मेष राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनि देव मेष राशि के जातकों की कुंडली के 11वें घर में अस्त हुए हैं, इसे करियर और शिक्षा का भाव माना जाता है। शनि के अस्त होने से मेष राशि वालों के करियर और शिक्षा पर साफ प्रभाव देखने को मिलेगा। इतना ही नहीं, इस राशि वालों को इस दौरान कई दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। ऐसे में किसी भी जगह पैसा निवेश करने से पहले सावधान रहें और शनि के उदय होने का इंतजार करें।

वृष राशि

शनि का कुंभ में अस्त होना इस राशि वालों के जातकों के जीवन की समस्याओं में इजाफा कर रहा है। इस दौरान इस राशि के जातकों को आर्थिक समस्या का सामना करना पड़ सकता है। शनि का अस्त होना माता-पिता के स्वास्थ्य पर प्रभाव डालेगा, इतना ही नहीं, इस दौरान जो भी कार्य मेहनत से किया जाएगा, उसका पूर्ण फल मिलेगा।

मिथुन राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनि देव को मिथुन राशि का स्वामी माना जाता है, शनि इस राशि के जातकों की कुंडली में नवें घर में अस्त हुए हैं। ऐसे में इस राशि के जातकों को किस्मत का साथ नहीं मिलेगा। वहीं, आप लोगों को दुर्भाग्य का सामना करना पड़ सकता है। अशुभ समाचार की प्राप्ति से मन उदास रहेगा। इस अवधि में किसी भी तरह की बीमारी को नजरअंदाज न करें।

तुला राशि

बता दें कि शनि तुला राशि के पंचम घर में अस्त हो रहे हैं। इसे शिक्षा, प्रेम संबंध, संतान का भाव माना जाता है। ऐसे में तुला राशि में शनि अस्त से इस राशि के जातकों को कठिन समय का सामना करना पड़ेगा। बच्चों को लेकर समय मुश्किल भरा होगा। स्वास्थ्य और व्यवहार में परेशानियां देखने को मिल सकती है। इसके अलावा, गर्भवती महिलाओं को भी इस दौरान स्वास्थ्य का खास ख्याल रखना होगा। तनाव और नकारात्मक ऊर्जा का विकास होता है। ऐसे में सावधान रहने की खास जरूरत है।

read more: पारिवारिक विवाद में पति ने पत्नी और 3 बेटियों पर किया तलवार से हमला। बड़ी बेटी की मौत, पत्नी और 2 बेटी घायल

read more:  कोरोना में अनाथ हुए बच्चों को मिलेगी सरकारी नौकरी, मुख्यमंत्री ने किया बड़ा ऐलान

 
Flowers