Solar Eclipse: पहले सूर्य और चंद्र ग्रहण से इन राशियों के लोगों पर पड़ेगा प्रभाव, कहीं आप भी तो नहीं..जानें |

Solar Eclipse: पहले सूर्य और चंद्र ग्रहण से इन राशियों के लोगों पर पड़ेगा प्रभाव, कहीं आप भी तो नहीं..जानें

First Solar and Lunar Eclipse: माना जा रहा है कि इस साल लगने वाले पहले दो ग्रहण इन राशियों पर अत्यधिक प्रभाव डालने वाले हैं, कहीं आप भी तो इसी सूची में नहीं हैं। Solar Eclipse: The first solar and lunar eclipse will affect the people of these zodiac signs, whether you are also not..

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 04:29 AM IST, Published Date : March 7, 2022/9:03 am IST

First Solar and Lunar Eclipse: साल 2022 में कुल 4 चंद्र और सूर्य ग्रहण लगने वाले हैं। इन ग्रहणों की हिन्दू कैलेंडर में विशेष मान्यता है और इन्हें अत्यधिक महत्वपूर्ण माना जाता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, इस वर्ष का पहला ग्रहण 30 अप्रैल 2022 के दिन और दूसरा 15 मई के दिन लगेगा। इनमें से पहला सूर्य ग्रहण (Surya Grahan) और दूसरा चंद्र ग्रहण होगा। माना जा रहा है कि पहले सूर्य ग्रहण से दो राशियों पर विशेष प्रभाव पड़ने वाला है।

हमारे 𝕎𝕙𝕒𝕥𝕤 𝕒𝕡𝕡 Group’s में शामिल होने के लिए यहां Click करें.

इस वर्ष लगने वाले ग्रहणों में से सबसे अधिक प्रभावकारी ग्रहण पहले सूर्य और चन्द्र ग्रहण (Chandra Grahan) को माना जा रहा है। कहा जा रहा है कि पहला सूर्य ग्रहण और चंद्र ग्रहण मेष और सिंह राशि में लगने वाला है और उनपर ये ग्रहण विशेष प्रभाव डालने वाले हैं।

ज्योतिषी की मानें तो मेष राशि को पहला सूर्य और पहला चंद्र ग्रहण प्रभावित करेंगे, माना जा रहा है कि मेष राशि के लोगों की आर्थिक स्थिति इस साल सुधरने के आसार हैं व नौकरी के क्षेत्र में तरक्की हो सकती है। वहीं, मेष राशि (Aries) के जातकों के लिए काम व करियर को आगे बढ़ाने में इस वर्ष को सही माना जा रहा है।

read more: आतंकवादियों ने सेना के बस को बनाया निशाना, हमले में कई अधिकारी समेत 13 जवान की गई जान

सिंह राशि (Leo) पर भी इन दो ग्रहणों का असर देखने को मिल सकता है, ज्योतिषी के अनुसार इस राशि के लोगों के लिए सफलता के द्वार खुल सकते हैं, नौकरी में तरक्की के आसार बढ़ सकते हैं, सैलरी में बढ़ोत्तरी आदि भी देखी जा सकती है।

बता दें कि इस वर्ष का पहला सूर्य ग्रहण (Surya grahan 2022 time and date) 30 अप्रैल के दिन 12 बजकर 15 मिनट से 4 बजकर 7 मिनट तक लगेगा। यह आंशिक सूर्य ग्रहण होगा। पहला चंद्र ग्रहण (Chandra grahan 2022 time and date)15 मई के दिन सुबह 7 बजकर 2 मिनट से रात 12 बजकर 20 मिनट तक यानी 16 मई तक रहेगा। चंद्र ग्रहण को भारत से देखा जा सकेगा जबकि पहला सूर्य ग्रहण भारत में नहीं दिखेगा।