Somwar Ke Upay: सोमवार के दिन जरूर करें ये चमत्कारी उपाय, पूरी होगी हर मनोकामना, बरसेगी शिव जी की कृपा |

Somwar Ke Upay: सोमवार के दिन जरूर करें ये चमत्कारी उपाय, पूरी होगी हर मनोकामना, बरसेगी शिव जी की कृपा

Somwar Ke Upay: सोमवार के दिन जरूर करें ये चमत्कारी उपाय, पूरी होगी हर मनोकामना, बरसेगी शिव जी की कृपा

Edited By :   Modified Date:  March 4, 2024 / 07:15 AM IST, Published Date : March 4, 2024/7:07 am IST

Somwar Ke Upay: हिंदू धर्म में सप्ताह का हर दिन किसी ना किसी देवी-देवता को समर्पित होता है।उसी तरह सोमवार का दिन भी शंकर भगवान को समर्पित है। आज के दिन शिव जी की पूजा करने से उनकी विशेष कृपा प्राप्त होती है। आज के दिन लोग सोमवार का व्रत रखकर भोलेनाथ से सुख-समृद्धि, जीवन में खुशहाली की कामना करते हैं। इसके साथ ही कुंवारी कन्याएं मनचाहा वर पाने के लिए भी ये व्रत रखती है। इस दिन भगवान शिव और मां पार्वती के निमित्त व्रत रख विधि-विधान से पूजा की जाती है। सोमवार के दिन विशेष उपाय करने का भी विधान बताया गया है। इन उपायों को करने से फूटी किस्मत भी बदल जाती है। जीवन में व्याप्त दुख और संकट से निजात पाना चाहते हैं, तो सोमवार के दिन पूजा के समय ये उपाय जरूर करें।

Read More: MP Cabinet Ayodhya Visit: आज अयोध्या जाएंगे सीएम मोहन यादव, मंत्री परिषद के सदस्यों के साथ करेंगे श्री रामलला के दर्शन 

1.सोमवार को भगवान शिव को तिल और जौ जरूर अर्पित करें। मान्यता है कि इस उपाय से व्यक्ति को पापों से मुक्ति मिलती है।

2.आज के दिन आटे की छोटी-छोटी गोलियां बनाकर मछली को खिलाएं तो आर्थिक तंगी की समस्या आपके जीवन से दूर हो सकती है. धन की कमी महसूस नहीं होगी।

3.सोमवार के दिन इक्कीस बेलपत्र चंदन से ओम नमः शिवाय लिखें. इसे किसी मंदिर में जाकर या फिर घर पर ही शिवलिंग पर अर्पित कर दें। मान्यता है कि ऐसा करने से भगवान शिव  भक्त की मनोकामना पूरी करते हैं।

4.सोमवार को महामृत्युंजय मंत्र का 108 बार जाप करें. इससे अकाल मृत्यु का दोष दूर होता है।

5.आज के दिन आटे से शिवलिंग बनाएं और सभी पर कम से कम ग्यारह बार जलाभिषेक जरूर करें, इससे संतान प्राप्ति की इच्छा पूर्ण होती है।

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

 
Flowers