Sugar control karne ka upaye by pradeep mishra

शुगर की बिमारी से है परेशान तो अब न लें टेंशन, बस कर ले ये आसान उपाए, बराबर हो जाएगा शुगर लेबल, फिर जी भरकर खाए मीठा

Sugar control karne ka upaye by pradeep mishra मध्य प्रदेश के सीहोर वाले बाबा प्रदीप मिश्रा ने बताया शुगर को लेबल करने का उपाए

Edited By :   Modified Date:  June 6, 2023 / 05:16 PM IST, Published Date : June 6, 2023/5:16 pm IST

Sugar control karne ka upaye by pradeep mishra: मध्य प्रदेश के मशहूर कथा वाचक पंडित प्रदीप मिश्रा इन दिनों सुर्खियों में हैं। पंडित प्रदीप मिश्रा अपने धार्मिक कथाओं के साथ-साथ घरेलू दिक्कतें के उपाय देने के लिए भी मशहूर है। उनके कई भक्त कुबेरेश्वर धाम में अपने दिक्कतों का निवारण पाने के लिए आते है। हाल ही में प्रदीप मिश्रा का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है जिसमें पंडित मिश्रा ने शुगर को कंट्रोल करने के लिए उपाए बताया है।

Sugar control karne ka upaye by pradeep mishra: पंडित प्रदीप मिश्रा कहते है कि जिसे शुगर की बीमारी होती है उसे कुछ नहीं करना चाहिए 12 महीने की एक शिवराात्रि, बड़ी मुख्य शिवरात्रि के दिन सांभर/सुरजना की फल्ली की 31 पत्तियों के झूमर को तोड़ लीजिए। तोड़ने के बाद धोकर शंकर भगवान पर शिवरात्री की रात 12 बजे समर्पित कर दीजिए। उस पत्तियों को चढ़ाने के बाद एक लोटा जल चढ़ा दीजिए, पत्ति को बापस उठा लाइए। फिर उसी शिवरात्री के दिन उसी पत्ती को आधा लीटर पानी में उबाल लीजिए डब तक पानी 250 ग्राम न हो जाए तब तक।

Sugar control karne ka upaye by pradeep mishra: उसके बाद ठंडा श्री शिवाय नमस्तुभ्यं बोलकर उबीले हुए पानी को शंकर जी पर उसी रात दोबारा चढ़ा दीजिए। फिर नीचे एक कटोरा लगाकर उसमें उस जल को झेल लीजिए उस जल को 15 दिन सुबह के समय पीना शुरू कीजिए 15 ही दिन में शुगर लेवल पर आ जाएगी। इसके बाद आप जितना भी मीठा खाओ चाहे जितनी भी जांच कराओ शुगर न तो ऊंची- न तो नीची बराबर चलती रहेगी।

ये भी पढ़ें- मध्य प्रदेश 15वीं विधानसभा का अंतिम सत्र, 10 तारीख से शुरू होने जा रहा मानसून सेशन, अधिसूचना जारी

ये भी पढ़ें- हिन्दू से मुस्लिम बनी प्रिंसिपल सहित तीनों टीचर ने किया बड़ा खुलासा, IBC24 पर बेबाकी से हर सवाल का दिया जवाब

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें