Sun-Mars Navpancham

Astrology: सूर्य और मंगल बन रहे ‘नवपंचम योग’, 13 फरवरी तक इन राशियों की खिल उठेगी किस्मत

बता दें कि सूर्य और मंगल ग्रह का नवपंचम योग बन रहा है। सूर्य अभी मकर राशि में हैं और मंगल देव वृष राशि में हैं। इन दोनों के बीच नवम-पंचम का योग बन रहा है, जो 13 फरवरी तक रहेगा।

Edited By :   Modified Date:  February 8, 2023 / 09:54 AM IST, Published Date : February 8, 2023/9:53 am IST

Sun-Mars Navpancham: सूर्य और मंगल आपस में त्रिकोण भाव में बैठे हों, तो जातकों को बेहद शुभ लाभ मिलते हैं। वैदिक ज्योतिष में दो ग्रहों की युति के साथ ही उनके स्थान का भी विशेष महत्व है। अगर दो मित्र ग्रह एक दूसरे से नवें और पांचवें भाव में बैठे हों, तो ये बेहद शुभ गोचर माना जाता है। बता दें कि सूर्य और मंगल ग्रह का नवपंचम योग बन रहा है। सूर्य अभी मकर राशि में हैं और मंगल देव वृष राशि में हैं। इन दोनों के बीच नवम-पंचम का योग बन रहा है, जो 13 फरवरी तक रहेगा।

मेष राशि

मेष राशि के जातकों के लिए सूर्य-मंगल का नवपंचम योग बनना बहुत शुभ फलदायक साबित हो सकता है। आपकी राशि से स्वामी मंगल दूसरे भाव में हैं और वहां से नवम भाव में उन्नति, मान-सम्मान और राजकाज के स्वामी सूर्य देव नवम भाव में हैं। इसलिए इस समय आपको आकस्मिक धनलाभ की प्राप्ति हो सकती है। साथ ही कर्म के द्वारा धन की प्राप्ति हो संभव है। साथ ही मान- सम्मान की प्राप्ति होगी। आपके प्रमोशन और ट्रांसफर के योग बन रहे हैं। इस समय आपकी वाणी का प्रभाव बढ़ेगा।

वृष राशि

आप लोगों के लिए नवपंचम योग का बनना अनुकूल सिद्ध हो सकता है। क्योंकि मंगल देव आपकी राशि में ही हैं और बलवान स्थिति में हैं। वहीं सूर्यदेव आपके नवम भाव हैं। जिससे साहस के साथ भाग्य का साथ मिलेगा। आपकी सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी और कार्यक्षेत्र में आपको उत्साह की प्रशंसा होगी। जो छात्र विदेश में जाकर पढ़ना चाहते हैं, या नौकरी के लिए लंबी दूरी की यात्रा करना चाहते हैं, उनके लिए बहुत अच्छे अवसर मिलनेवाले हैं। इस दौरान आपकी वित्तीय स्थिति काफी अच्छी रहने वाली है।

कर्क राशि

नवपंचम योग कर्क राशि के जातकों को आर्थिक रूप से अच्छा साबित हो सकता है। क्योंकि मंगल आपके लाभ स्थान पर विराजमान हैं और केंद्र त्रिकोण राजयोग बना रहे हैं। वैवाहिक जीवन में मधुरता रहेगी, साथ ही धनलाभ के योग बन रहे हैं। व्यापारियों का फंसा हुआ धन वापस मिल सकता है। साथ ही आयात-निर्यात या विदेशी व्यापार में अच्छा मुनाफा हो सकता है। इस समय आप वीजा अप्लाई कर रहे हैं, तो उसमें सफलता मिल सकती है। नौकरी पेशा लोगों को भी कार्यक्षेत्र में तरक्की मिलने के संकेत हैं।

read more: Kumbh Sankranti 2023: कुंभ संक्रांति के दिन इन राशियों पर बरसेगी सूर्य देव की कृपा, जानें शुभ मुहूर्त और पूजा विधि 

read more:  आज का राशिफल: मेष से लेकर मीन तक का हाल, जाने यहां

नोट—

‘इस लेख में सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक प्रेषित की गई हैं। हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है, पाठक या उपयोगकर्ता इसे सिर्फ सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी।’